Donald Trump shot: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है। पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) के बटलर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव-2024 (US President Election 2024) की रैली के दौरान ट्रम्प पर हमलावर ने गोली चला दी। ट्रम्प कुछ समझ पाते कि उससे पहले गोली उनके दाहिने कान को छलनी करते हुए निकल जाती है। इस हादसे में ट्रंप बाल-बाल बच गए। अगर गोली 2 सेंटीमीटर भी अंदर की तरफ आई होती, तो ट्रंप इस वक्त जिंदा नहीं होता।

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती, एक संदिग्ध हमलावर ढेर, देखें VIDEO और Photo

ट्रंप पर हमले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति मंच से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इसी दौरान गोली चलने की आवाज आती है। वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते कि गोली ट्रम्प के कान को भेदते हुए निकल जाती है।

नकली महिला दरोगा गिरफ्तारः सिपाही की वर्दी पहनकर कर रही थी Full On वसूली, एक गलती और पहुंच गई हवालात- Fake female inspector

हमले के बाद ट्रंप के कान पर खून दिखाई दे रहा है। ट्रंप के पास मंच पर स्नाइपर्स खड़े नजर आ रहे हैं और ट्रंप को पकड़ लेते हैं। गोली चलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप खुद को बचाते हुए झुक जाते हैं लेकिन सिर्फ उनके कान में लगती हुई गोली निकल जाती है और उनका सिर बच जाता है।

Emergency की याद में 25 जून को मनाया जाएगा ‘संविधान हत्या दिवस’, Amit Shah ने दी जानकारी- Constitution Killing Day

मैंने महसूस किया कि गोली मेरी त्वचा के पार निकल गईः ट्रंप

हमले के बाद ट्रम्प ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर पोस्ट में कहा, ‘मैं अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और सभी लॉ एन्फोर्समेंट अधिकारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने पेंसिल्वेनिया के बटलर में हुई गोलीबारी पर तेजी से एक्शन लिया। मैं रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार और गंभीर रूप से घायल हुए एक अन्य व्यक्ति के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। हमारे देश में ऐसी घटना होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। अब तक शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं चला है, हालांकि उसे मारा जा चुका है। मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। मुझे कान के पास सनसनी महसूस हुई, जिससे मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत है। मैंने महसूस किया कि गोली मेरी त्वचा के पार निकल गई है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, तो मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है। भगवान अमेरिका की रक्षा करें!’

बेटी ‘शेर’ तो मां ‘सवा शेर’: IAS पूजा खेडकर की मां का VIDEO वायरल, हाथ में बंदूक लहराते हुए किसानों को धमकी देते दिखीं- IAS Pooja Khedkar Controversy

ट्रम्प अस्पताल से डिस्चार्ज हुए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प अस्पताल से निकल चुके हैं, जहां उन्हें कान में गोली लगने के बाद भर्ती कराया गया था। ट्रम्प अब कहां जा रहे हैं, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। इस रैली के बाद उनका न्यू जर्सी स्थित अपनी प्रॉपर्टी बेडमिंस्टर जाने का कार्यक्रम था। ट्रम्प को रविवार को विस्कॉन्सिन के मिलवॉकी भी जाना है। यहां सोमवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत होनी है।

Rahul Gandhi ने अपने ही नेताओं को दी वॉर्निंग, कहा- ‘कोई स्मृति ईरानी को बुरा-भला कहा तो…’

बाइडेन बोले- अमेरिका में ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की निंदा की है। उन्होंने कहा, “अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है। ये परेशान करने वाली घटना है. ये उन कुछ वजहों में से एक है, जिस पर देश को एकजुट होना चाहिए। हम लोग ऐसा नहीं होने दे सकते हैं। हम लोग ऐसे नहीं हो सकते हैं। हम लोग इसे माफ भी नहीं कर सकते हैं.” उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर्स के साथ हैं और वह ठीक लग रहे हैं।

Maharashtra MLC Election: NDA के सभी 9 उम्मीदवार जीते, महा विकास अघाड़ी के खाते में दो सीट, कांग्रेस को मिली 1 सीट

ओबामा बोले- मिशेल और मैं ट्रम्प के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि हमारी डेमोक्रेसी में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है। हालांकि हम अभी तक ठीक से नहीं जानते कि क्या हुआ था, हमें इस बात की राहत है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है। मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

8 साल की बच्ची से गैंगरेपः छठी क्लास के तीन छात्रों ने वारदात को दिया अंजाम, सबूत मिटाने को शव नहर में फेंका, Nandyala 8 Year Old Girl Gangraped

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H