सुरेश पात्रागिरी, बीजापुर। भोपालपटनम ब्लॉक के संगमपल्ली पोटाकेबिन की छात्रा वैदिका जव्वा की मलेरिया से मौत हो गई. तमाम दावों के बीच भोपालपट्टनम ब्लॉक अंतर्गत 30 घंटे में मलेरिया से दूसरी मौत की घटना ने व्यवस्था की पोल खोल दी है. इसे भी पढ़ें : पॉवर सेंटर : दीमक…गुस्सा…टल गया विस्तार…ऑर्गेनाइज्ड करप्शन…शौक ए दीदार…- आशीष तिवारी

जानकारी के अनुसार, मलेरिया से पीड़ित वैदिका को शनिवार को बेहोशी की हालत में बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया. छात्रा के अस्पताल में भर्ती होने की खबर पर कलेक्टर अनुराग पाण्डेय सहित तमाम जिले के अधिकारी देर रात जिला अस्पताल उसकी हालत का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे थे.

इस बीच राजीव गांधी शिक्षा मिशन के संचालक एमवी राव ने बताया कि वर्तमान में संगमपल्ली पोटाकेबिन में और तीन बच्चे मलेरिया से ग्रसित हैं. उन्होंने कहा कि हम हर दिन निरीक्षण कर रहे हैं. सभी अधीक्षकों को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देशित किया गया है. किसी प्रकार की भी लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इससे पहले भी भोपालपटनम क्षेत्र अंतर्गत तारालागुड़ा के पोटाकेबिन में मलेरिया से पीड़ित दूसरी कक्षा की छात्रा ने दम तोड़ दिया था, और कल रात सोमनपल्ली पोटाकेबिन की तीसरी कक्षा में पढ़ रही छात्रा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.