सुदीप उपाध्याय, बलरामपुर। नाम का अपना महत्व होता है. नाम केवल व्यक्ति का केवल बाहरी नहीं, बल्कि उसके व्यक्तित्व का भी पहचान माना जाता है. लेकिन बलरामपुर के वाड्रफनगर में नाम को बदनाम करने का मामला सामने आया है, जिसमें शरीफ नाम के शख्स ने भोले-भाले लोगों को एक-दो नहीं बल्कि 35 लाख रुपए का चूना लगाकर फरार हो गया है. फाइनेंस कंपनी की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर शरीफ की तलाश में जुट गई है. इसे भी पढ़ें : पॉवर सेंटर : दीमक…गुस्सा…टल गया विस्तार…ऑर्गेनाइज्ड करप्शन…शौक ए दीदार…- आशीष तिवारी

वाड्रफनगर में संचालित बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड के एरिया मैनेजर घनश्याम यादव ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई की कि शाखा में पदस्थ सेल्स ऑफिसर शरीफ अंसारी कंपनी के उपभोक्ताओं को दी गई लोन राशि का गबन कर फरार हो गया है. आरोपी शरीफ अंसारी ने सूरजपुर-बलरामपुर जैसे जिलों में लगभग 114 समूह के माध्यम से लोन पास कराया था, और लगभग 35 लाख रुपए का गबन कर फरार हो गया है. यही नहीं उसने लोकेशन ट्रेस न हो, इसके लिए मोबाइल भी बंद कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस कंपनी समूह को ऋण प्रदान करने का कार्य करती है. आरोपी शरीफ अंसारी न केवल कंपनी का सेल्समैन था, बल्कि फील्ड ऑफिसर भी था, जो समूहों को जोड़ने के साथ लोन दिलाने और लोन की रकम वसूलने का काम करता था. शरीफ अंसारी से क्षेत्र के कई दलाल भी संपर्क में थे, जो भोले-भाले कम पढ़े-लिखे लोगों को लोन देकर उनसे ठगी का कार्य करते थे.

इसे भी पढ़ें : रायपुर गोली कांड : कांग्रेस के आरोप पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव का पलटवार, कहा- सात महीनों में अपराध में आई कमी…

मामले में वाड्रफनगर पुलिस चौकी के प्रभारी डाकेश्वर सिंह ने बताया कि आवेदन के बाद शरीफ अंसारी के खिलाफ धारा 420, 408 के तहत प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. माना जा रहा है आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.