लखनऊ. उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को किसी भी स्थिति में बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि आपने काम करके दिखाया है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने 2014, 2017, 2019 और 2022 में भारी सफलता हासिल करते हुए विपक्ष को उसकी वास्तविक स्थिति तक पहुंचाने का काम किया था. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि 2024 के चुनाव में बीजेपी का वोट प्रतिशत पिछले चुनावों के बराबर रहा है. वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास की वजह से कहीं न कहीं चोट पहुंची है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आप सबके सहयोग से हमने यूपी को माफिया मुक्त किया. हमने 500 सालों बाद राम मंदिर का निर्माण किया. यूपी में सुरक्षा वातावरण है. पहले मोहर्रम में ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे, तार हटाए जाते थे. अब कोई मनमानी नहीं चलती है. देश संकट में हैं. पीएम का एक ही मंत्र है सेवा ही संगठन है. हमने जाति और मजहब के नाम पर कोई भेदभाव नहीं किया.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव में BJP को UP में क्यों लगा बड़ा झटका, भाजपा कर रही मंथन, जानिए किसने क्या कहा…

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम अंबेडकर जी के नाम पर था. तब मुख्यमंत्री ने उनका नाम बदल दिया था. हमने आकर फिर इसका नाम अंबेडकर के नाम पर किया. समाजवादियों ने तो धर्म के नाम पर पिछड़े और दलितों का आरक्षण खाने का प्रयास किया था.

…तो स्थिति कुछ और होती – CM योगी

सीएम ने आगे कहा कि चुनाव में समाज को जाति के नाम पर छिन्न-भिन्न करने का काम किया गया. आप सोशल मीडिया पर साजिश को रोक नहीं पाए जिसमें विदेशी ताकतें भी लगी हुई थीं. बीजेपी कार्यकर्ताओं को क्या ये नहीं देखना चाहिए की क्या षड्यंत्र चल रहा है. अगर हम महापुरुषों के बारे में बताते, पंचतीर्थ के बारे में बताते तो स्थिति कुछ और होती.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक