Rajasthan News: मंत्री जोगाराम पटेल ने बजट के संबंध में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश के इतिहास में अब तक कई बजट आए हैं और आगे भी कई बजट आएंगे, लेकिन यह बजट अपने आप में ऐतिहासिक है, जिसकी विपक्षी दल के नेता भी प्रशंसा कर रहे हैं.

बजट की क्रियान्विति के लिए घोषणा के दूसरे दिन से ही काम शुरू कर दिए गए हैं. घोषणाओं को धरातल पर उतारने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बजट की घोषणाएं सिर्फ घोषणाएं नहीं रह जाएं, बल्कि जल्द उनका फायदा जनता को मिले. इसके लिए जिला स्तर तक प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यह पहला बजट है, जिसमें बिना कोई नया कर लगाए इतनी बड़ी घोषणाएं की गई हैं. हर क्षेत्र में, हर वर्ग को, हर जिले और तहसील को इस बजट में कुछ न कुछ मिला है. टैक्स में छूट भी दी गई है, जिसका सीधे तौर पर आमजन को फायदा मिलेगा. स्टांप ड्यूटी में छूट से एक फ्लैट खरीदने पर भी फायदा होगा. ऐसी कई छूट दी गई है. यह प्रयास किया गया है प्रदेश का ऐसा विकास हो कि इतिहास याद रखे.

हम तो अपने बजट की प्रशंसा करेंगे ही, लेकिन विधानसभा में कांग्रेस के कई सदस्यों ने भी बजट की प्रशंसा की है. हमारा यह पहला बजट है. इससे हमारी सरकार और मुख्यमंत्री की मंशा साफ है कि प्रदेश को विकसित राज्य की श्रेणी में लाना है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें