शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज मैराथन बैठकें लेंगे। सुबह 11 बजे से सीएम की बैठक शुरू होगी। पर्यटन बोर्ड के संचालन एवं वार्षिक साधारण सभा की बैठक में सीएम शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे प्रदेश के सभी धार्मिक एवं सांस्कृतिक लोकों के निर्माण और विकास कार्यों की मुख्यमंत्री यादव समीक्षा करेंगे। इसके बाद सीएम दोपहर 01 बजे मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की समीक्षा करेंगे। दोपहर 02 बजे जन अभियान परिषद की बैठक में सीएम मोहन शामिल होंगे। शाम 05.30 पर सीएम हाउस में वीसी के जरिए राजस्व महाअभियान के संचालन को लेकर मुख्यमंत्री बैठक करेंगे। 

NSUI मुख्यमंत्री आवास का करेगी घेराव

एनएसयूआई आज जंगी प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस का घेराव करेगी। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरूण चौधरी भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में सीएम हाउस का घेराव करेंगे। मुख्यमंत्री निवास घेराव में, जीतू पटवारी , सज्जन सिंह वर्मा भी ,मौजूद रहेंगे। नीट पेपर लीक, नर्सिंग कॉलेज महाघोटाला, अग्निवीर, छात्र संघ चुनाव को लेकर दोपहर 1 बजे एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगा। 

भोजशाला सर्वे रिपोर्ट ASI हाई कोर्ट में करेगी पेश

मध्य प्रदेश में धार स्थित ऐतिहासिक भोजशाला के सर्वे की रिपोर्ट सोमवार को हाई कोर्ट इंदौर की खंडपीठ में प्रस्तुत की जाएगी। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। भोजशाला का सच जानने के लिए किए गए इस सर्वे की रिपोर्ट पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। रिपोर्ट के आधार पर हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। अगली सुनवाई 22 जुलाई को होनी है। बता दें कि एएसआई खुदाई में 37 देवी-देवताओं की मूर्तियां मिली है। रिपोर्ट केंद्र और राज्य सरकार से भी साझा हुई है। धार भोजशाला में 98 दिन तक ASI का सर्वे चला था। भोजशाला का सच जानने सर्वे रिपोर्ट पर सबकी निगाहें लगी हुई है।  

भोपाल की लाइफ लाइन लबालब की ओर

राजधानी वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। भोपाल की लाइफ लाइन बड़ा तालाब अब लबालब की ओर है। बड़ा तालाब का वाटर लेवल डेढ़ फीट बढ़ा है। लगातार हो रही बारिश के चलते वाटर लेवल बढ़ रहा है। बड़े तालाब को भरने वाली कोलांश नदी की धार भी तेज हो गई है। तालाब को पूरी तरह से भरने के लिए अभी 7.8 फीट पानी की ओर जरूरत है। बड़े तालाब का फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट है। वर्तमान में वाटर लेवल 1659 फीट है। 24 जून से बारिश के चलते तालाब का भरना शुरू हुआ था।  21 दिनों में 9 फीट तालाब के वाटर लेवल में हुआ इजाफा। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m