शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है। बारिश के वजह से नदी नाले उफान पर है। इसके अलावा कई जगह बाढ़ की भी स्थिति देखी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में इस समय बारिश की तीन सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज राजधानी इंदौर, उज्जैन, धार सहित 12 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश, गरज-चमक या आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है। 

इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी की 15 जुलाई को प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसमें उज्जैन, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, छिंदवाड़ा बालाघाट और पांढुर्ना हैं। प्रदेश के बाकी के जिलों में मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

बारिश के 3 स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 3 सिस्टम एक्टिव हैं। इसमें ट्रफ, वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का दौर भी जारी है। 

15 जुलाई महाकाल आरती: बाबा महाकाल के मस्तक पर चंद्र अर्पित कर भांग चंदन और आभूषण से श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी भोपाल सीधी, सागर, खरगोन, टीकमगढ़, बालाघाट, बैतूल, उमरिया, शाजापुर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में तेज बारिश का दौर चलता रहा।  जिसकी वजह से कई जगहों पर जलभराव की भी स्थिति बनी रही। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m