जालंधर. जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने कुख्यात लखबीर लंडा गिरोह के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार किया है और तीन पिस्तौल और कारतूसों का जखीरा बरामद किया है. पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने रविवार को बताया कि संगठित अपराध पर बड़ा प्रहार करते हुए पुलिस ने इन खूंखार बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो हत्या और जबरन वसूली जैसे जघन्य अपराधों में शामिल थे.

शर्मा ने बताया कि इस दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक.32 बोर रिवॉल्वर बरामद की गई. उन्होंने बताया कि इस दौरान कुल 13 साथियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने अब पांच खूंखार गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है, जिनमें सिमरनजीत सिंह उर्फ सिम्मा निवासी गांव संगतपुरा, थाना चोहला साहिब, जिला तरनतारन, परमजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी गांव यमराय, थाना गोइंदवाल साहिब, जिला तरनतारन, दिलबाग सिंह उर्फ बागा निवासी गांव बड़े सभरा, थाना तरनतारन, दिलप्रीत सिंह निवासी गांव हरिके, थाना हरिके, जिला तरनतारन और साजनदीप सिंह उर्फ साजन निवासी गांव कुट्टीवाला, थाना पट्टी, जिला तरनतारन शामिल हैं.

Landa gang arrested

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान परमजीत सिंह उर्फ पम्मा ने 30 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस रखने की बात स्वीकार की उसके पास से 30 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि साजनदीप सिंह उर्फ साजन भी लखवीर सिंह उर्फ लंडा के संपर्क में था तथा तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों, आढ़तियों और दुकानदारों से रंगदारी मांगता था. उसके पास से एक कारतूस बरामद किया गया है. स्वप्न शर्मा ने बताया कि दिलबाग सिंह के खिलाफ एक मामला लंबित है, अन्य गैंगस्टरों का अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है.

व्यापारियों व दुकानदारों से मांगते थे रंगदारी शर्मा ने बताया कि दिलप्रीत सिंह, लखवीर सिंह उर्फ लंडा के संपर्क में था तथा उसके कहने पर उसने तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों और दुकानदारों को धमकाया था. उन्होंने बताया कि उसके पास से 30 बोर की जिंदा कारतूस बरामद की गई है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दिलबाग सिंह उर्फ बागा लखवीर सिंह उर्फ लंडा के संपर्क में था तथा तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों और दुकानदारों से रंगदारी मांगता था.