उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फुल फॉर्म में नजर आए. लोकसभा चुनाव में करारी हार से निराश कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए सीएम योगी ने कहा कि बैकफुट में आने की जरूरत नहीं है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने सीएम योगी जमकर गरजे. मोहर्रम और अन्य त्योहारों को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज कानून का शासन है. किसी भी प्रकार के हंगामे-हुड़दंग या अराजकता की इजाजत नहीं है. नियम-कायदों का पालन करते ही त्योहार मना सकते हैं. सड़कों पर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाने की इजाजत किसी को नहीं है.

कांग्रेस परजीवी पार्टी, वह जिसके सहारे खड़ी होती है उसी को खत्म करने का करती है काम – जेपी नड्‌डा

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सेवा को संगठन मानते हुए चुनाव में जुटा रहा है. लोकसभा चुनाव में हमारा वोट प्रतिशत पिछले चुनावों से कम नहीं हुआ है. बल्कि शिफ्ट होने से नुकसान हुआ है. विपक्षी खेमे के जोश पर योगी ने कहा, विपक्ष फिर से उछल कूद कर रहा है, लेकिन अति आत्मविश्वास से नुकसान होता है.

‘मोबाइल पर ही भगवान मिलेंगे क्या?’, पाकिस्तान से मथुरा आए युवक-युवती ने संत प्रेमानंद से पूछे सवाल, फिर महाराज ने दिए ये जवाब…

सीएम योगी ने कहा, ”पहले यूपी में मोहर्रम के समय में सड़कें खाली हो जाया करती थीं. आज मुहर्रम आयोजित हो रहा है और इसका पता भी नहीं लग रहा. ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे, पीपल के पेड़ काटे जाते थे. सड़कों के तार हटाए जाते थे. आज कहा जाता है किसी गरीब की झोपड़ी नहीं हटेगी. आज हालत है कि नियम के तहत काम होगा. त्योहार मनाने हैं तो नियमों के अंतर्गत मनाओ नहीं तो घर बैठ जाओ. ताजिया के नाम पर पहले घर तोड़े जाते थे. मुहर्रम में पहले सड़क खाली हो जाती थीं.”

सपा सांसद ने सीएम योगी पर बोला हमला

सीएम योगी के इस बयान पर संभल से समाजवादी पार्टी सांसद जियाउर्रहमान वर्क ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पहले 20 से 55 फीट के तजिए निकलते थे. उन्होंने कहा कि मोहर्रम जुलूसों पर सरकार पाबंदी लगाने का प्रयास कर रही है. पेड़ और तार न काटने का आदेश को हठधर्मी करार दिया गया है. सपा सांसद ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सीधे निशाने पर लिया है. वहीं, सपा सरकार आने पर इस प्रकार के आदेशों को पलटने की बात कही है.

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m