रवि रायकवार, दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में एक शराबी टीचर का एक वीडियो सामने आया है, जो शराब पीकर स्कूल के अंदर बैठकर बच्चों को पढ़ा रहा है। बच्चों ने खुद नशेड़ी मास्टर की शिकायत मोहल्लेवासियों से की है। उन्होंने कहा कि ‘हमसे 2 मिनट में आ रहा हूं कहकर जाते और शराब पीकर वे वापस आ जाते। छात्रों की शिकायत के बाद सभी विद्यालय पहुंचे और नशे में धुत गुरूजी का वीडियो बनाने लगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां बहुत दबाव है। 

Unnatural Sex की चाह में बना दरिंदा: नाबालिग ने अननैचुरल रिलेशन बनाने से किया इनकार, तो आरोपी ने जला दिया जिंदा

दरअसल यह पूरा मामला दतिया शहर के ईदगाह मोहल्ले में स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का है। शराबी शिक्षक का नाम प्रेम प्रकाश तिग्गा बताया जा रहा है। वह 1998 से स्कूल में पदस्थ हैं। शिक्षा के मंदिर में शराब पीकर पहुंचे टीचर से जब लोगों ने शराब पीकर आने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि एक्सपेरिमेंट है। मैं अच्छे तरीके से पढ़ाता हूं। उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि वे नशे में इतने चूर हैं कि उन्हें किसी चीज का होश नहीं है। सवाल पूछने पर वे उल्टा-पुल्टा जवाब दे रहे हैं। 

MP में दबंगों का कहर: आधी रात बीच सड़क पर युवक की लात-घूंसों से पिटाई, VIDEO वायरल  

बच्चों ने की मास्टर की शिकायत

शराबी शिक्षक की हरकत से छात्र बेहद परेशान थे। उन्होंने इसकी शिकायत मोहल्ले के लोगों से की तो उन्होंने वे स्कूल पहुंचे और वीडियो बनाने लगे। इस दौरान बच्चों ने भी अपने नशेड़ी टीचर की जमकर शिकायत की। उन्होंने बताया कि मास्टर का एक दोस्त यहां पर आता है और उन्हें लेकर चला जाता है। फिर वे शराब पीकर आते हैं। वहीं एक बार उन्होंने जब शिक्षक को शराब पीते हुए देखा तो उनसे सवाल किया कि वे क्या पी रहे हैं। इस पर जवाब आया कि गर्मी बहुत है इसलिए ठंडा पानी पी रहा हूं।  

शराबी शिक्षक का वीडियो अब पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसे में यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि सरकार स्कूलों के शिक्षकों पर सरकार लाखों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन जब वे शराब के नशे में चूर होकर विद्यालय पहुंचेंगे तो छात्रों को क्या शिक्षा देंगे। मासूम बच्चों के सामने नशा करके जाना न सिर्फ उनकी छवि खराब कर रहा है, बल्कि गुरु नाम का ही अपमान कर रहा है। अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग नशेड़ी शिक्षक पर कार्रवाई करते हैं या फिर आंखें मूंदकर बच्चों को इसी तरह नशेबाज शिक्षक के भरोसे छोड़ देते हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m