Rajasthan Weather Update: जयपुर. प्रदेश में दो दिन तक करीब 20 जिलों में आंधी-बारिश के बीच रविवार को मानसून कमजोर रहा. बादलों के बीच सोमवार को भी मानसून कमजोर रहेगा.

मौसम विभाग ने 16 जुलाई से दक्षिणी राजस्थान के 14 जिलों में मानसून के सक्रिय होकर बारिश होने की संभावना जताई है. पिछले दिनों हुई बारिश के चलते बांधों में पानी की आवक बनी हुई है. बीसलपुर बांध में रविवार को 3 सेमी पानी आया और गेज 310.30 आरएल मीटर तक पहुंच गया.

शनिवार को 310.27 गेज था. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में प्रदेश में बादल छाए रहने और कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. प्रदेश में रविवार को अधिकांश जिलों में मौसम सामान्य रहा. बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट बने रहने से लोगों को गर्मी से निजात मिली, हालांकि कई जगह उमस के चलते लोग परेशान रहे.

राजधानी जयपुर में दोपहर के समय कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. जैसलमेर और बाड़मेर में पारा 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया, वहीं शेष जिलों में पारा 40 डिग्री से नीचे रहा. मौसम विभाग की ओर से सोमवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है मगर कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

वहीं, 16 जुलाई से मानसून फिर सक्रिय होगा और दक्षिण राजस्थान के जालोर, सिरोही, पाली, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौडगढ़, झालावाड़, बारां, बूंदी, कोटा और भीलवाड़ा जिलों में हल्की से मध्यम और कही कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें