लक्ष्मीनारायण पटवा, रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में महिला के सती होने का मामला सामने आया है. चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम चिटकाकानी में एक महिला ने अपने पति की चीता पर जलकर जान दे दी. यह जानकारी मृतिका के बेटे ने दी है. वहीं पुलिस का कहना है कि चीता ठंडा होने के बाद जांच करने पर पता चलेगा कि वास्तव में महिला गुलापी जलकर मर गई या फिर गुम हो गई है.

दरअसल कल जयदेव गुप्ता का निधन हो गया था. देर शाम उनका दाह संस्कार कर परिजन घर लौट आए थे. तिजनाहवन करने और अस्थि विसर्जन के लिए चर्चा के बाद सब घर पर ही थे. इसी बीच रात करीब 10 और 11 बजे के बीच पत्नी गुलापी गुप्ता पेशाब करने के लिए निकली, लेकिन काफी देर तक घर नहीं आने पर परिजनों ने अड़ोस पड़ोस में खोजबीन शुरू की. कही नहीं मिलने पर परिजन लगभग बस्ती से 500 मीटर दूर स्थित श्मशान घाट खोजने गए, जहां गुलापी तो नहीं दिखी मगर उसके कपड़े, चप्पल और चश्मा चीता के बगल में पड़ा मिला.

पुलिस ने कहा – जांच के बाद पता चलेगा

परिजनों ने रात में ही इसकी सूचना चक्रधर नगर थाने में दी. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. रात होने के कारण सुबह 9 बजे पुलिस फिर विवेचना के लिए पहुंची. गुलापी के पुत्र सुशील गुप्ता का कहना है कि उसकी मां चीता में ही अग्नि स्नान कर जान दे दी और सती हो गई. वहीं पुलिस का कहना है कि चीता ठंडा होने के बाद उसकी जांच करने पर पता चलेगा कि वास्तव में गुलापी जलकर मर गई या फिर गुम हो गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक