मनीष जायसवाल, नेपानगर (बुरहानपुर)। अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बड़ा बयान सामने आया है. अंतरसिंह आर्य ने नवीन वनाधिकार पट्टे बांटे जाने से स्पष्ट रूप से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि जो सरकार को देना था, वह सरकार दे चुकी है. अब हमें पेड़ लगाना है और जो लोग यहां आए हैं उनसे भी यही कहा जाएगा.

दरअसल, आज सोमवार को अनुसुचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतरसिंह आर्य बुरहानपुर जिले के नेपानगर पहुंचे. जहां उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में आदिवासी समाज जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर बैठक की. वहीं वन सुरक्षा समिति ने आयोग अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपने के दौरान जिले में जंगलों की कटाई रोकने और नवीन अतिक्रमण पर रोक लगाने की मांग की. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए अंतरसिंह आर्य ने स्पष्ट कहा कि वन अधिकार के नए पट्टे बांटने का सवाल ही नहीं उठता.

2 दिवसीय दौरे पर बुरहानपुर पहुंचे जनजाति आयोग के अध्यक्ष, आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधियों की ली बैठक

अंतरसिंह ने कहा, सरकार को जो देना था, वो सरकार दे चुकी है. सरकार ने “एक पेड मां के नाम” अभियान चलाया है, जिसे हम सबको मिलकर सफल बनाना है. क्षेत्र में अब नवीन वनाधिकार पट्टे नहीं बांटे जाएंगे, बल्कि हम सब मिलकर जंगलों की रक्षा करेंगे. गौरतलब है कि अनुसुचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के जिले के प्रवास से आदिवासियों को आशा थी कि वो नवीन वनाधिकार पट्टों के वितरण के लिए कोई बड़ा करेंगे. लेकिन आयोग अध्यक्ष ने ऐसा नहीं किया.

ओबीसी महासभा की जातिगत जनगणना सहित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनः पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m