Rajasthan News: कानोड़. इन दिनों कानोड़ नगरपालिका सहित आसपास क्षेत्रों को सलूंबर जिले में शामिल करने की बात का नगर सहित आसपास गांवों के लोगों ने पुरजोर विरोध दर्ज करवाते हुए वल्लभनगर विधायक उदय लाल डांगी को ज्ञापन सौंपा. कानोड़ नगरपालिका सहित आसपास की ग्राम पंचायतों के लोग कानोड़ कोर्ट चौराहा पर एकत्रित हुए.

यहां से बस द्वारा विधायक निवास डबोक पहुंच कहा कि उन्हें उदयपुर जिले में ही रहना है. साथ ही कानोड़ व आसपास के जो भी गांव टीएसपी में आने के मापदंड पूरा करते हैं, उनको जल्द टीएसपी का दर्जा दिया जाए. इससे पूर्व गत दिनों इस बात को लेकर नगरपालिका कानोड़ के बाहर धरना-प्रदर्शन किया व तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा गया था. प्रतिनिधि मंडल ने विधायक उदय लाल डांगी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि भाजपा सरकार ने ही कानोड़ को तहसील का दर्जा दिया था और वर्तमान में कानोड़ तहसील क्षेत्र में कई पटवार मंडल, राजस्व गांव ऐसे हैं, जहां पर आदिवासी भाई बहन रहते हैं और अगर वहां कोई विकास नहीं हुआ है तो वहां पर विकास करवाया जाए.

साथ ही कानोड़ तहसील क्षेत्र की जनता की मांग है कि उन्हें सलूंबर जिले में शामिल न करके उदयपुर जिले में ही रखकर टीएसपी क्षेत्र घोषित किया जाए. शिक्षा, चिकित्सा एवं व्यापार के दृष्टिकोण से हम सभी जनता का उदयपुर जिले से ही जुड़ाव है. उदयपुर के लिए सड़क एवं रेल मार्ग की उपयुक्त व्यवस्थाओं के चलते वर्षों से जनता का जुड़ाव है. कानोड़ नगर के आसपास 60 से भी अधिक गांवों के हजारों लोग कानोड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भरोसे हैं, लेकिन यहां पर चिकित्सा व्यवस्थाएं पुरी नहीं हैं. डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरा जाए और मॉडल चिकित्सालय का निर्माण जल्द पूरा किया जाए, जिससे क्षेत्र की जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सके.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें