शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज 16 जुलाई को अमरवाड़ा जाएंगे।वे उपचुनाव में जीत के लिए अमरवाड़ा की जनता का आभार करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव दोपहर 12 अमरवाड़ा के ग्राम सकरवाड़ा पहुंचेंगे। सकरवाडा से अमरवाड़ा तक जन आभार रैली करेंगे। दोपहर 1.30 बजे होटल तुलसा में वीसी द्वारा छिंदवाड़ा पांढुर्णा बालाघाट और सिवनी के उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। इसके बाद सीएम दोपहर 2.20 बजे कृषि उपज मंडी प्रांगण में जनसभा करेंगे। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण और विभिन्न विकास कार्य का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम हितग्राहियों को हितलाभ वितरण करेंगे। दोपहर 3.30 बजे छिंदवाड़ा से भोपाल आगमन होगा। सीएम मोहन के साथ वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे। 

18 जुलाई से प्रदेश में फिर चलेगा राजस्व का महा अभियान 

प्रदेश में 18 जुलाई से फिर राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए महाअभियान चलेगा। इसके लिए कमिश्नर-कलेक्टर अपना दौरा कार्यक्रम बनाएंगे। इस बारे में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कमिश्नर और कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि अभियान में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा तो गलती होने पर माफी नहीं मिलेगी। कलेक्टर भी लगातार दौरे करें। पटवारी मुख्यालय पर रहें। नदियों में रेत का अवैध उत्खनन कड़ाई से रोका जाए। बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों की रोकथाम एवं उपचार का पूरा प्रबंधन किया जाए। 

पटवारी बस्तों की जगह लेंगे डिजिटल डायरी

मध्य प्रदेश में पटवारी अब बस्तों की जगह डिजिटल डायरी लेंगे। पटवारियों का सारा काम  अब डिजिटल डायरी के जरिए होगा। लैंड रिकॉर्ड भी ऑनलाइन हो गया है। डिजिटल डायरी में हर काम के लिए समय सीमा होनी निश्चित है। तहसीलदार से लेकर एसडीएम और राजस्व अधिकारी ऑनलाइन पटवारी के काम की मॉनिटरिंग कर सकेंगे। राजस्व विभाग में सबसे ज्यादा शिकायतें पटवारी की है। 

तीर्थ दर्शन योजना में अब प्रदेश के तीर्थ भी होंगे शामिल 

तीर्थ दर्शन योजना में अब प्रदेश के तीर्थ भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग को इसके निर्देश दिए है। सीएम धार्मिक स्थलों का अध्ययन कर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है। रिपोर्ट के आधार पर कार्य योजना बनाई जाएगी। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m