Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ‘राजस्थान में ‘डबल नहीं, ‘चार इंजन’ की सरकार है।

पहला इंजन- मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों का है, दूसरा इंजन- ब्यूरोक्रेसी का है, तीसरा इंजन पूर्व मुख्यमंत्री और उनके खेमे का है, जबकि चौथा इंजन आरएसएस का है। ये सभी चार अलग-अलग दिशा में खींच रहे हैं। इंजन बैठने वाला है। धूं-धूं कर रहा है. आप चारो दिशा में खीचे हुए हो. आप कोई काम नहीं होने वाला है।

डोटासरा ने आगे कहा कि ’10 जुलाई को इस सदन में भजनलाल सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया, जिसमें ना तो गरीब, दलित एवं पिछड़ों की बात है, और ना ही कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य व सुशासन का जिक्र है। यहां तक ही अब सदन में गृह, शिक्षा, बिजली और पानी पर चर्चा करने पर भी रोक लगा दी गई है। मैं पूछना चाहता हूं कि यह सरकार क्या ही करेगी? क्या सिर्फ मेज ही थप थपाएगी? यह हम सब के लिए चिंता का विषय है। इसका मायने ये हैं कि जो पर्चियां आ रही है उनमें मुख्यमंत्री और मंत्रियों की पर्ची सही नहीं आई हैं। यहां तक की जो निबंध उन्हें पढ़ने के लिए दिए गए हैं वो भी 360 डिग्री परीक्षण के बाद तैयार किए गए हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें