लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व IAS अधिकारी अभिषेक सिंह (IAS Officer Abhishek Singh) के यूपीएससी (Union Public Service Commission) में चयन पर सवाल उठ रहे हैं. अभिषेक सिंह यूपी कैडर 2011 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं. अभिषेक सिंह पर दिव्यांगता के दावे को लेकर सवाल उठ रहे हैं. अभिषेक सिंह पर आरोप है कि यूपीएससी में चयनित होने के लिए गलत जानकारी दी थी. इन आरोपों के बाद अभिषेक सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर आरोप लगाने वालों को करारा जवाब दिया है.

किसी दूसरे के दम पर नहीं चलते

अभिषेक सिंह ने X पर लिखा है कि भविष्य में मुझ पर आरोप लगाने से पहले दो बार सोच लेना. वह कोई छुईमुई नहीं हैं जो डर के बैठ के जाएंगे. अपनी प्रतिभा, अपने आत्मविश्वास और अपने साहस के दम पर चलते हैं और किसी दूसरे के दम पर नहीं चलते हैं.

अचानक Nadda के सामने Yogi ने किसे दी चेतावनी ? सपा बोली- पलट देंगे आदेश

आलोचना से नहीं पड़ता फर्क

अभिषेक सिंह ने लिखा कि वैसे तो मुझे किसी आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता है. ये मेरे जीवन काल में पहली बार है, जब वह अपने आलोचकों को जवाब दे रहे हैं. वह इसलिए क्योंकि उनके हजारो समर्थक उनसे कह रहे हैं कि आप जवाब दें नहीं तो हमारा मनोबल टूट जाएगा.

भूपेंद्र चौधरी के बयान पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा- जिनका इतिहास अपनों को धोखा देने का रहा है, उनके मुंह से…

अभिषेक सिंह पर लोगों ने उठाए ये सवाल

अभिषेक सिंह ने आगे लिखा कि ये मेरा नैतिक कर्तव्य है कि वह सच्चाई सामने रखें, जिससे उनका भरोसा न टूटे. ये जवाब उनके समर्थकों को समर्पित है न कि आलोचकों को है. पहले तो लोगों ने जाति पर ही सवाल उठाया. कहा कि मैं झूठा सिंह हूं, फिर लोगों ने कहा कि वह अपनी नौकरी वापस मांग रहे हैं. अब कुछ लोग कह रहे हैं कि उन्होंने नौकरी दिव्यांगता आरक्षण से ली है.

उन्होंने कहा है कि मैं आपसे बड़ी विनम्रता पूर्वक एक बात कहना चाहता हूँ. अभिषेक सिंह अपने पुरुषार्थ, कर्मठता और साहस के लिए जाना जाता है. किसी की कृपा के लिए नहीं. मैंने अपने जीवन में जो कुछ हासिल किया है अपने दम पर हासिल किया है, किसी आरक्षण के दम पर नहीं.

उत्तराखंड में भाजपा सरकार की गलत नीतियों से दुखी है जनता – मायावती

एक्टर और राजनेता बनन के लिए दिया था इस्तीफा

बता दें कि यूपी कैडर 2011 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने अक्टूबर 2023 में एक्टर बनने के लिए इस्तीफा दे दिया था. आईएएस अभिषेक सिंह यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं. अभिषेक सिंह के प‍िता कृपाशंकर सिंह यूपी में आईपीएस थे. अब कृपाशंकर सिंह सेवानिवृत्त हो चुके हैं. डांस और जिम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अभिषेक सिंह पर विकलांगता के दावे को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इन्हीं आरोपों पर अभिषेक सिंह ने करारा जवाब दिया है.

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m