प्रतीक चौहान. रायपुर रेलवे स्टेशन: रायपुर रेलवे स्टेशन में कहने को तो कमर्शियल विभाग के दो-दो जिम्मेदार पदस्थ है. लेकिन बावजूद इसके आलम ये है कि रेलवे अधिकारियों को यहां संचालित हो रहा अवैध काउंटर नजर नहीं आ रहा है. दरअसल रायपुर रेलवे स्टेशन में संचालित होटल कैफे लाइट (Cafe Light) के संचालक ने अपना एक अवैध काउंटर खोलकर रखा है. संभवतः यहां से अधिकारियों को होने वाली ‘प्रोटोकॉल सेवा’  का लाभ होटल संचालक को दिया जा रहा है.

ऐसे अवैध है ये काउंटर

जिस जगह पर ये काउंटर खुला है नक्शे में ये कैंटीन का बाहरी हिस्सा है और पुराने नक्शे के हिसाब से यहां दीवार थी. लेकिन सीढ़ी बनने के बाद वो दीवार टुट गई और यहां से जाने-आने का रास्ता बन गया. जिसके बाद होटल संचालक ने अवैध काउंटर साठ-गाठ से शुरू कर लिया और रेलवे अधिकारी सबकुछ जानकर यहां कार्रवाई करने की जुर्रत नहीं जुटा पाते.

आमने-सामने बैठे बिना मैं नहीं जानता लल्लूराम जी आप कौन है: सीनियर डीसीएम

इस संबंध में रायपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम को फोन किया गया. पहले तो सवाल सुनने के बाद उन्होंने फोन काट दिया. दोबारा जब उन्हें फोन किया गया, तो उन्होंने कहा कि लल्लूराम जी आप कौन हैं… मैं नहीं जानता.. जब तक आप आमने-सामने नहीं बैठेंगे मैं कुछ कह नहीं सकुंगा.

Sr DCM साहब आप भी जान ले कौन है लल्लूराम…

आपने अपने जिस शासकीय नंबर में लल्लूराम के संवाददाता का दोनो नंबर ब्लॉक कर रखा है… सच्चाई छपने से परेशान रायपुर रेल मंडल के डीआरएम ने जिसका नंबर ब्लॉक कर रखा है… आपने अपने रेस्ट हाउस में अवैध तरीके से स्टॉफ को रखा था उसका खुलासा करने वाले… रेलवे के जनसंर्पक विभाग को आपके आदेश के बाद बाहर करने और लल्लूराम की खबर के बाद चेंबर दिलाने वाले… ये है लल्लूराम… और हमारी तो टैग लाईन ही ‘सच कहेंगे… लल्लूराम’