शब्बीर अहमद, भोपाल। श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना तय है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए रामनिवास रावत के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई है। लेकिन चुनाव से पहले बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी हो गई है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी के पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी कांग्रेस के संपर्क में हैं। उपचुनाव से पहले वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 

MP में जीवन रक्षकों को बड़ा अभयदान: फायर फाइटर्स को पहली बार मिलेगी बॉडी जैकेट, 70 करोड़ रुपये से खरीदी जाएगी बचाव सामग्री

दरअसल रामनिवास रावत की बीजेपी में एंट्री से पूर्व आदिवासी विधायक सीताराम खफा हैं। वहीं कांग्रेस आगामी उपचुनाव में सीताराम आदिवासी को प्रत्याशी बनाने की कवायद में जुटी  हुई है। विजयपुर विधानसभा की बात करें तो यहां 15 रावत वोट ओट वहीं 60 हजार आदिवासी मतदाता हैं। 2018 में सीताराम आदिवासी रामनिवास रावत को विधानसभा चुनाव में हरा चुके है।   

रावत विधायक पद से दे चुके हैं इस्तीफा


बता दें कि विजयपुर से विधायक चुने गए रामनिवास रावत भाजपा में शामिल होकर कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं। इसीलिए यहां पर जल्द ही उपचुनाव होंगे। इन उपचुनाव में भाजपा से रावत को टिकट मिलेगा, ऐसा माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने भाजपा में आने के लिए विधायकी छोड़ी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m