प्रतापगढ़. मोहर्रम पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए राजा उदय प्रताप और उनके दर्जन भर समर्थकों को हाउस अरेस्ट किया गया है. राजा उदय प्रताप सिंह के महल भदरी के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. कुंडा विधानसभा से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि जो मुस्लिमों का विरोध कर रहे हैं उसे हाउस अरेस्ट किया जा रहा है.

भदरी महल के बाहर पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही पुलिस -प्रशासन ने भदरी महल के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है. प्रशासन ने यह कार्रवाई मोहर्रम के चलते लिया है. उदय प्रताप सिंह को उनके महल में ही तीन दिनों के लिए नजरबंद कर दिया गया है. यह कार्रवाई सोमवार को सुबह में 5 बजे की गई. दरअसल, कई साल पहले मुहर्रम के दिन गोली लगने से एक बंदर की मौत हो गई थी. बंदर की बरसी मनाने की तैयारी की जा रही थी. शनिवार की शाम को मुहर्रम का जुलूस भी निकाला जाना है. ऐसे में शांति व्यवस्था के लिए प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है. एसडीएम और सीओ बड़ी संख्या में फोर्स के साथ भदरी कोठी पहुंचे और उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश में कई लोगों का होगा धर्म परिवर्तन! इस मौलाना ने की सामूहिक धर्मांतरण की घोषणा, मांगी अनुमति

उदय प्रताप सिंह ने कही ये बात

उदय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”प्रशासन ने हिंदुओं का बहुत सालों से चलता आ रहा भंडारा शेखपुर में नई प्रथा बताकर बंद करा दिया किंतु मझिलगांव में सड़क के आर पार मुसलमानों के नए सिरे से गेट लगाने पर रोक नहीं लगा रहे हैं. उसके नीचे से हिंदुओं को भी जाना पड़ता हैं.” एक दूसरे पोस्ट पर लिखा, ”इसका समाधान प्रशासन ने निकाल लिया है जो मुसलामानों का विरोध करे उसको अरेस्ट कर लो जैसे कि हमको सुबह से किए हुए हैं.”

इसे भी पढ़ें – Maha Kumbh 2025 से पहले UP को मिलेगा सबसे बड़ा तोहफा, गंगा एक्सप्रेस-वे का 82 फीसदी काम पूरा

जानिए पूरा मामला

बता दें कि मामला साल 2012 में हुई घटना से जुड़ा है. शेखपुर आशिक गांव में सड़क के किनारे एक बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बंदर की हत्या किसने की, इसका खुलासा नहीं हो पाया. इस घटना के बाद वहां पर ग्रामीणों ने हनुमान मंदिर का निर्माण कर दिया. इसके बाद वे बंदर की पुण्यतिथि मनाने लगे. इसका आयोजन राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह करवाते थे. इस बार भी इसकी तैयारी की जा रही थी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक