IAS Pooja Khedkar: महाराष्ट्र (Maharashtra) कैडर की विवादित ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर (Trainee IAS Pooja Khedkar) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर की ट्रेनिंग एक हफ्ते के लिए रोक दी गई है। पूजा को 15 से 19 जुलाई तक अकोला में आदिवासी विकास परियोजना में प्रशिक्षु के रूप में शामिल होना था, लेकिन वाशिम जिला अधिकारी ने इस पर रोक लगा दी है। पूजा के दिव्यांग और OBC सर्टिफिकेट की पुलिस जांच होगी। दिव्यांग का सर्टिफिकेट देने वाले डॉक्टर ने भी पूछताछ होगी।

13 नागरिकों की मौत के मामले में 30 जवानों पर चलेगा मुकदमा, CJI चंद्रचूड़ ने रक्षा मंत्रालय से मांगा जवाब- Mon Killing Case

इधर  सोमवार देर रात तक वाशिम पुलिस ने करीब 2 बजे तक प्रोबेशनर IAS पूजा खेडकर से पूछताछ की। हालांकि उनसे क्या पूछताछ हुई, ये सामने नहीं आया है। पूजा खेडकर ने कुछ जानकारी शेयर करने के लिए वाशिम कलेक्टर भुवनेश्वरी एस से परमिशन लेकर पुलिस को फोन किया था। इसके बाद महिला पुलिस की टीम पूजा के गेस्ट हाउस पर पहुंची थी।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

पता चला है कि ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर ने दो बार विकलांगता सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था। पुणे के औंध अस्पताल ने उनका आवेदन खारिज कर दिया था। औंध अस्पताल ने पूजा के आवेदन के जवाब में कहा, ‘आपने 23 अगस्त 2022 को विकलांगता सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था। आपकी ओर से बताई गई बीमारी लोकोमोटर विकलांगता की मेडिकल टीम ने 11 अक्टूबर 2022 को जांच की थी। टीम ने रिपोर्ट के आधार पर आपके दावे को उचित नहीं माना। आपके पक्ष में विकलांगता सर्टिफिकेट जारी करना संभव नहीं है। लोकोमीटर विकलांगता हड्डियों या मांसपेशियों को प्रभावित करती है, जिसके कारण हाथ-पैर के मूवमेंट में परेशानी हो सकती है।’ इसके बाद उन्होंने पिंपरी-चिंचवड के गवर्नमेंट अस्पताल में विकलांगता सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

‘हिंदुओं के सब्र की परीक्षा मत लो…’, मौलाना तौकीर रजा के किस ऐलान पर भड़के गिरिराज सिंह?- Giriraj Singh

मां और पिता की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही पुलिस

पुलिस पूजा खेडकर के की मां मनोरमा और पिता प्रवीण खेडकर की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। दोनों पर कथित तौर पर एक किसान को धमकाने का आरोप है। वाशिम पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने मनोरमा और दिलीप का पता लगाने के लिए तीन टीमों का गठन किया है। थाना अपराध शाखा की मदद से दोनों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूजा की मां मनोरमा खेडकर और पिता दिलीप खेडकर फरार हैं उनका फोन स्विच ऑफ है। ट्रेनी आईएएस पूजा की मां का पिस्तौल लहराते हुए किसानों को धमकाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

जयमाला के समय स्टेज पर बदल गई दुल्हन…. दूल्हे ने जमकर काटा बवाल, फिर…?

गलत दिव्यांग और OBC सर्टिफिकेट देने का आरोप

पूजा खेडकर पर गलत तरीके से संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने का आरोप है। उन्होंने खुद को कई शारीरिक समस्याएं होने का दावा किया था। आईएएस पूजा खेडकर ने संघ लोक सेवा आयोग में अपने कई चिकित्सीय प्रमाण पत्र जमा किए थे, जिनमें से एक प्रमाण पत्र में उन्होंने आंखों में परेशानी बताई थी, जिसकी वजह से उन्होंने देखने में थोड़ी समस्या होने का दावा किया था। आईएएस अधिकारी ने खुद को ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर वर्ग से संबंधित बताया था, लेकिन उनकी संपत्ति और उनके पिता की संपत्ति को लेकर जो खुलासा हुआ है, उसके बाद उनके इस दावे पर भी शंका जाहिर की जा रही है। 

Mukesh Sahani: VIP चीफ मुकेश सहनी के पिता की हत्या, पेट को चाकू से इस तरह से गोदा कि अंतड़ियां आ गई बाहर, नृशंस हत्या से पूरे राज्य में मचा हड़कंप

प्रोबेशन के दौरान की ये मांग

पुणे में अपने प्रोबेशन के दौरान पूजा खेडकर ने कई विशेषाधिकारों की मांग की थी। इस दौरान पूजा खेडकर ने लाल-नीली बत्ती और VIP नंबर प्लेट वाली अपनी निजी ऑडी कार का इस्तेमाल किया, अपनी गाड़ी पर ‘महाराष्ट्र सरकार’ का बोर्ड लगाया और एक आधिकारिक कार, आवास, एक ऑफिस रूम और अतिरिक्त कर्मचारियों की मांग की। यहां तक ​​कि उसने एडिशनल कलेक्टर की अनुपस्थिति में उनके चेंबर पर कब्जा कर लिया। डॉ. खेडकर के पिता रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी हैं, उन्होंने कथित तौर पर जिला कलेक्टर के कार्यालय पर पूजा की मांगों को पूरा करने के लिए दबाव डाला। इतना ही नहीं, उन्होंने धमकी भी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो इसके लिए परिणाम भुगतने होंगे।

मां का किसानों को रिवाल्वर दिखाते हुए धमकाने का वीडियो आया था सामने

बता दें कि पूजा की मां मनोरम खेडकर (manorama khedkar) एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।इसमें वह हाथ में बंदूक लहराते हुए कुछ लोगों को धमकाते नजर आ रही हैं। वीडियो 2023 का बताया जा रहा है। मामला किसानों की जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि वह जमीन पर कब्जे को लेकर किसान को धमका रही है।

ये खबरें भी पढ़ेः-

IAS Pooja Khedkar: विवादों में घिरीं IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, पुणे पुलिस ने जब्त की ऑडी कार, नोटिस जारी किया

बेटी ‘शेर’ तो मां ‘सवा शेर’: IAS पूजा खेडकर की मां का VIDEO वायरल, हाथ में बंदूक लहराते हुए किसानों को धमकी देते दिखीं- IAS Pooja Khedkar Controversy

नई मुसीबत में फंसीं IAS पूजा खेडकर, जा सकती है नौकरी! – IAS Officer Pooja Khedkar

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H