रायपुर. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना पर सियासत तेज हो गई है. इस मामले में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने गांव आने का आमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा, 70 लाख माता बहनों को हर माह 1000 मिलने पर भूपेश बघेल के पेट में दर्द हो रहा है. उनके गांव में जाकर यदि हाथ खड़े कराएंगे तो कितनों का हाथ उठेगा. ये भूपेश बघेल खुद जाकर देख सकते हैं। वहीं महतारी वंदन योजना को लेकर पूर्व मंत्री शिव कुमार डहेरिया ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, जिन लोगों को महतारी वंदन की राशि जारी रही थी उनकी सूची सरकार को जारी करनी चाहिए.

डहरिया ने कहा, पहले चुनाव के समय सभी लोगों से फॉर्म भरवाए गए. चुनाव के समय तक बहुत सारे लोगों को राशि दी गई. उसके बाद अब आधे से ज्यादा लोगों का नाम काट दिया गया. गांव-गांव में यह शिकायत आ रही है कि पहले पैसा मिलता था अब नहीं मिल रहा है.

कांग्रेस सरकार की तुलना में कई गुना होगी भर्तियां : चौधरी

मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, कांग्रेस की सरकार बनने से पहले मैनिफेस्टो में महिलाओं को 500 हर महीने देने का वादा किया गया. पांच साल तक किसी को पांच रुपए तक नहीं दिए. हमारी सरकार में महिलाओं को 1000 प्रति महीने मिल रहा. पीएससी घोटाले की जांच पर वित्त मंत्री ने कहा, कांग्रेस राज के दौरान पीएससी में माफिया राज चला. हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि भर्तियों में गड़बड़ियां समाप्त हो. हमने सीबीआई जांच का वादा किया, जांच की जा रही है. कांग्रेस सरकार की तुलना में आने वाले पांच सालों में कई गुना ज़्यादा भर्तियां होंगी.

भाजपा सरकार में बिगड़ी प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधा : डहरिया

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी ने 5 साल में मलेरिया को जड़ से उखड़ने की बात कही है. इस मामले में पूर्व मंत्री शिव कुमार डहेरिया ने कहा, हमारी सरकार थी तो मलेरिया के उन्मूलन के लिए बड़ा काम हुआ था. अब लोग चिकित्सा के अभाव में मरते जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद स्वास्थ्य सुविधा की स्थिति अत्यंत खराब हो गई है. सुदूर अंचलों में कहीं पर डॉक्टर नहीं है दवाइयां नहीं है. यहां के सबसे बड़े अंबेडकर हॉस्पिटल में खून की जांच करने के लिए रीजेंट नहीं है. राजधानी में यह स्थिति है तो ग्रामीण क्षेत्र की स्थिति को आप समझ सकते हैं.

‘राजस्व पखवाड़ा पूरी तरह फेल’

राजस्व पखवाड़ा को लेकर पूर्व मंत्री शिवकुमार डहेरिया ने कहा, बेकार है राजस्व पखवाड़ा. एक भी हितग्राही को कोई भी लाभ नहीं मिला. पटवारी हड़ताल पर चले गए हैं. गांव से मेरे पास जाति प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र वाले बच्चे आए थे कि हमारे पत्र नहीं बन रहे हैं. उनका राजस्व पखवाड़ा पूरी तरीके से फेल है.

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को बंद करना निंदनीय : डहरिया

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को सरकार बंद करेगी, इस मामले में पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा, BJP सरकार छत्तीसगढ़ी संस्कृति खेलकूद का विरोधी है. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में पूरे प्रदेश के लोग शामिल होते थे. इसे बंद करना निंदनीय है, नाम बदल दें पर बंद न करें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक