चंडीगढ़. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सोमवार को पंजाब में चल रही परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में राज्य सरकार को निर्देश दिए गए कि प्रदेश में सभी परियोजनाओं पर जल्द काम किया जाना चाहिए, नहीं तो लंबित परियोजनाओं को रद्द भी किया जा सकता है.

एनएचएआई ने लंबित परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पंजाब सरकार को दो माह का समय दिया है. इस बैठक में पंजाब के लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे, जिन्होंने भरोसा जताया है कि सभी परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए काम किया जा रहा. इस परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण समेत अन्य तरह की मंजूरी लेने में देरी हो रही है.


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जनवरी में पंजाब में 4000 करोड़ रुपये की 29 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया था. इन परियोजना में जालंधर-कपूरथला लाइन को चार लाइन का बनाना, होशियारपुर- फगवाड़ा रोड को चार लाइन का बनाने, फिरोजपुर बाईपास का विस्तार करने का शिलान्यास किया गया था. इसके अलावा दिल्ली-अमृतसर- कटरा एक्सप्रेस पर भी इस दौरान बात की गई थी, क्योंकि प्रोजेक्ट के पूरा होने से दिल्ली-अमृतसर के बीच की दूरी कम होनी है.