चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिन दहाड़े गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गोलीकांड के आरोपी के साथ ही मध्यप्रदेश के डकैत गैंग के सदस्य को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने आरोपियो के पास से देशी कट्टा समेत 25 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी भिलाई में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक़ में थे. आपको बता दें कि कल सुपेला क्षेत्र में आरोपियों ने हवा में गोली चलाई थी. मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी थी. जिसके बाद आज ये आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

पुलिस के मुताबिक वीरेन्द्र नाई जो कि सुपेला थाना क्षेत्र का निगरानी बदमाश है जिसके खिलाफ अन्य कई मामलों में 13 प्रकरण दर्ज है ने क्षेत्र के असलम नामक युवक की हत्या करने के उद्देश्य से उसके घर पहुंचा था चूंकि असलम ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की थी. बताया जा रहा है कि आरोपी हत्या के फिराक में उसके घर पहुंचा था. लेकिन असलम के घर में मौजूद न होने पर आरोपी ने उसकी माँ को धमकी देते हुए उन पर फायरिंग की लेकिन गनीमत यह थी कि आरोपी का निशाना चूक गया और कोई हताहत नहीं हुआ. जिसके बाद आरोपी वीरेन्द्र नाई, असलम को जान से मारने की धमकी देते हुए वहाँ से भाग खड़ा हुआ.

गोली चलने की ख़बर से क्षेत्र में दहशत फैल गई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए घेराबंदी करते हुए 6 घंटे के भीतर उसे दबोच लिया. वीरेंद्र नाई से जब्त किए गए पिस्टल और जिंदा कारतूस के संबंध में पुलिस ने पूछताछ की. पूछताछ में वीरेन्द्र ने जेल में गज्जू से हुई मुलाकात के बारे में बताया. आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने गज्जू को हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ की तो गज्जू के पास से भी 5 जिंदा कारतूस और 7 खाली कारतूस बरामद हुए. आरोपी गज्जू ने इस जखीरे को मामले के अन्य आरोपी दीपक शिवहरे से मिलना बताया पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए जब दीपक को हिरासत में लिया तब जो खुलासा हुआ उससे पुलिस की भी आँखे फटी रह गयी.

दीपक से पुलिस ने 315 बोर के 25 जिंदा कारतूस के साथ मिलिट्री पट्टा बरामद किए जिसे दीपक उर्फ शिवा ने सतना से लाना बताया. वही आरोपी ने बताया कि वो मध्यप्रदेश के चित्रकूट थाने के नवल डकैत गैंग का सदस्य है जिसने अपहरण और डकैती जैसी कई घटनाओं को अंजाम दिया है. एक मामले में गिरोह के अन्य सदस्यों के गिरफ्तार हो जाने के बाद यह फरारी काटने भिलाई में 2013 से आकर रहने लगा. उसी दौरान इसने आरोपी गज्जू की बहन से शादी कर ली और हमाल का काम करने लगा. कार्य के दौरान बीच-बीच मे गुजरात भी जाकर रहने लगा. 2017-18 में भी उसने घटना को अंजाम दिया. वहीं से हथियारों का जखीरा लेकर भिलाई आया और गज्जू व वीरेन्द्र नाई के साथ किसी लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. दीपक उर्फ शिवा पर सतना पुलिस ने 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. डकैत गैंग के सदस्य को पकड़ने में पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली है. आशंका जताई जा रही है कि अगर आरोपी पकड़े नहीं जाते तो ये हत्या और डकैती जैसी बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे. बहरहाल पुलिस ने इन सभी आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.