Poco ने भारतीय बाजार में Poco C61 Airtel Exclusive Edition लॉन्च कर दिया है. इस लॉन्च के साथ Poco ने स्मार्टफोन के साथ प्रीपेड सब्सक्रिप्शन और स्पेशल ऑफर को बंडल करने के लिए भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल के साथ साझेदारी की है. इसके चलते ग्राहक स्मार्टफोन पर फ्री डाटा और अतिरिक्त डिस्काउंट का लाभ उठा सकेंगे. Poco C61 भारत में 26 मार्च को पेश हुआ था और यह एडिशन लाइनअप में एक नया वर्जन है. आइए Poco C61 के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

POCO C61 Airtel एडिशन प्राइस और सेल

POCO C61 Airtel Exclusive स्मार्टफोन मात्र 5,999 रुपये की कीमत पर पेश हुआ है. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 4GB RAM और 64GB स्टोरेज दी है. यह नया फोन खरीद के लिए 17 जुलाई से उपलब्ध हो सकेगा और इसे आप Flipkart से खरीद सकेंगे. आप इस फोन को 3 कलर ऑप्शन Ethereal Blue, Diamond Bust Black और Mystical Green कलर में खरीदा जा सकेगा.

Airtel यूजर्स के लिए ऑफर

इस एयरटेल एक्सक्लूसिव एडिशन को खरीदने वाले यूजर्स को 50GB फ्री डेटा ऑफर किया जा रहा है. इसके अलावा 750 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी ऑफर किया जा रहा है. फोन खरीदने पर यूजर्स को 18 महीने तक एयरटेल का ही सिम यूज करना होगा और अपने नंबर को कम से कम 199 रुपये वाले प्लान के साथ रिचार्ज कराना होगा. इसके बाद ही यूजर्स को 50GB एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जाएगा.

POCO C61 के स्पेसिफिकेशन

पोको सी 61 में सामने की तरफ 6.71 इंच की स्क्रीन है जिसमें ड्यूड्रॉप नॉच और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है. LCD पैनल का रेजोल्यूशन 1650 x 720 पिक्सल, 90Hz रिफ्रेश रेट और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस है. यह MediaTek Helio G36 SoC द्वारा संचालित है, जिसे LPDDR4x RAM और eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है.

फोन में USB टाइप-C के जरिए 10W चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी है और यह Android 14 पर चलता है. कैमरे के मोर्चे पर इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसे 8MP प्राइमरी सेंसर और 0.08MP का सेकेंडरी सेंसर शामिल है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का फ्रंट सेंसर है.

अन्य खासियतों में पोको सी 61 में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और 3.5mm का हेडफोन जैक जैसी सुविधाएं हैं. कनेक्टिविटी ऑप्शन में डुअल सिम, 4G, WiFi 5, ब्लूटूथ 5.3 और GNSS शामिल हैं.