Oman oil Tanker Capsized in Sea: ओमान के समुद्र तट के पास 13 भारतीयों सहित 16 चालक दल के सदस्यों को ले जा रहा एक तेल टैंकर समुद्र तट के पास पलट गया। चालक दल के सदस्य लापता हैं, उन्हें खोजने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी लॉन्च किया गया है। तेल टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था। ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र (Maritime Security Centre) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

Sharad Pawar के घर पक रही सियासी खिचड़ी? छगन भुजबल के बाद अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने लगाई हाजिरी

समुद्री सुरक्षा केंद्र के मुताबिक, प्रेस्टीज फाल्कन नाम का तेल टैंकर दुबई के हमरिया पोर्ट से रवाना हुआ था। यह यमन के अदन पोर्ट की ओर जा रहा था। डुक्म के पोर्ट टाउन के पास रास मद्रकाह से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में तेल टैंकर पलट गया। क्रू मेंबर्स की तलाश में दो दिनों से सर्च और रेस्क्यू अभियान जारी है।

जयमाला के समय स्टेज पर बदल गई दुल्हन…. दूल्हे ने जमकर काटा बवाल, फिर…?

दुकम बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो सल्तनत की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के करीब है, जिसमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है, जो दुकम के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा है। यह ओमान का सबसे बड़ा एकल आर्थिक प्रोजेक्ट है।

13 नागरिकों की मौत के मामले में 30 जवानों पर चलेगा मुकदमा, CJI चंद्रचूड़ ने रक्षा मंत्रालय से मांगा जवाब- Mon Killing Case

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो टैंकर डूबा है, उसकी लोकेशन चार दिन पहले अपडेट की गई थी। यह लगभग 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है, जिसे 2017 में बनाया गया है। आमतौर पर ऐसे छोटे टैंकरों का इस्तेमाल छोटी तटीय यात्राओं के लिए किया जाता है।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H