IAS Pooja Khedkar: विवादों में घिरी महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। हालात यह है कि पूजा की नौकरी खतरे में पड़ गई है। चारों तरफ से घिरने के बाद आईएएस अफसर पूजा खेडकर ने अब नया दांव चला है। उन्‍होंने पुणे डीएम सुहास दिवासे (Pune DM Suhas Divase) पर परेशान करने का आरोप लगाया है। यहां तक क‍ि उन्‍होंने वासिम पुलिस स्टेशन में श‍िकायत भी दर्ज कराई है। पूजा के मुताबिक, जांच के बहाने उनका उत्‍पीड़न क‍िया जा रहा है। एक दिन पहले ही पुल‍िस की टीम पूजा खेडकर के घर पहुंची थी और उनसे लंबी पूछताछ भी की थी।

‘हम नरेंद्र मोदी के परलोक…’ PM Modi को लेकर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद? शुरू हुआ बवाल- Shankaracharya swami Avimukteshwaranand

इधर  विवादों में घिरने के बाद उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी (LBSNAA) ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है। इसके साथ ही एकेडमी ने उन्हें तत्काल वापस बुलाने के लिए लेटर भी जारी किया है। इसके अलावा एकेडमी ने महाराष्ट्र सरकार को भी इस संबंध में पत्र लिखकर सूचित किया गया है।

Lok Sabha के बाद BJP को Rajya Sabha में भी लगा झटका, सदस्यों की संख्या हुई कम, बहुमत जुटाने के लिए NDA के पास अब क्या है फॉर्मूला?

LBSNAA द्वारा पूजा खेडकर को जारी आदेश में कहा गया है, “आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया है। अतः आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है। एकेडमी का पत्र इसके साथ संलग्न है। आपको यथाशीघ्र, किन्तु किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई, 2024 के बाद एकेडमी में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है।

China Military Base: चीन भारत पर हमले की कर रहा बड़ी तैयारी! POK के करीब 13,000 फीट की ऊंचाई पर बना रहा मिलिट्री बेस

मां और पिता की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही पुलिस

पुलिस पूजा खेडकर के की मां मनोरमा और पिता प्रवीण खेडकर की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। दोनों पर कथित तौर पर एक किसान को धमकाने का आरोप है। वाशिम पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने मनोरमा और दिलीप का पता लगाने के लिए तीन टीमों का गठन किया है। थाना अपराध शाखा की मदद से दोनों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूजा की मां मनोरमा खेडकर और पिता दिलीप खेडकर फरार हैं उनका फोन स्विच ऑफ है। ट्रेनी आईएएस पूजा की मां का पिस्तौल लहराते हुए किसानों को धमकाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

ओमान के तट पर तेल टैंकर पलटा, 13 भारतीय समेत 16 सदस्य लापता- Oman Oil Tanker Capsized

गलत दिव्यांग और OBC सर्टिफिकेट देने का आरोप

पूजा खेडकर पर गलत तरीके से संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने का आरोप है। उन्होंने खुद को कई शारीरिक समस्याएं होने का दावा किया था। आईएएस पूजा खेडकर ने संघ लोक सेवा आयोग में अपने कई चिकित्सीय प्रमाण पत्र जमा किए थे, जिनमें से एक प्रमाण पत्र में उन्होंने आंखों में परेशानी बताई थी, जिसकी वजह से उन्होंने देखने में थोड़ी समस्या होने का दावा किया था। आईएएस अधिकारी ने खुद को ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर वर्ग से संबंधित बताया था, लेकिन उनकी संपत्ति और उनके पिता की संपत्ति को लेकर जो खुलासा हुआ है, उसके बाद उनके इस दावे पर भी शंका जाहिर की जा रही है। 

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

मां का किसानों को रिवाल्वर दिखाते हुए धमकाने का वीडियो आया था सामने

बता दें कि पूजा की मां मनोरम खेडकर (manorama khedkar) एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।इसमें वह हाथ में बंदूक लहराते हुए कुछ लोगों को धमकाते नजर आ रही हैं। वीडियो 2023 का बताया जा रहा है। मामला किसानों की जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि वह जमीन पर कब्जे को लेकर किसान को धमका रही है।

ये खबरें भी पढ़ेः-

IAS Pooja Khedkar: पूजा खेडकर की ट्रेनिंग एक हफ्ते रोकी गई, दिव्यांग और OBC सर्टिफिकेट की होगी जांच, डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी पुलिस

IAS Pooja Khedkar: विवादों में घिरीं IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, पुणे पुलिस ने जब्त की ऑडी कार, नोटिस जारी किया

बेटी ‘शेर’ तो मां ‘सवा शेर’: IAS पूजा खेडकर की मां का VIDEO वायरल, हाथ में बंदूक लहराते हुए किसानों को धमकी देते दिखीं- IAS Pooja Khedkar Controversy

नई मुसीबत में फंसीं IAS पूजा खेडकर, जा सकती है नौकरी! – IAS Officer Pooja Khedkar

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H