Mukesh Sahani Father Murder: बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री और वीआईपी (VIP) चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी  (jeetan sahani) की हत्या में दरभंगा पुलिस (Darbhanga Police) ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई है। वारदात चार लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक जीतन सहनी ने बाइक गिरवी रखकर आरोपियों को कुछ पैसे उधार दिए थे। इन्हीं पैसों पर लगाए गए ब्याज को लेकर जीतन सहनी और आरोपियों के बीच झड़प हुई थी। उन लोगों ने देख लेने की धमकी दी थी।

IAS Pooja Khedkar: विवादित IAS पूजा खेडकर का नया दांव, डीएम पर लगाया उत्‍पीड़न करने का आरोप, इधर LBSNAA ने रद्द की ट्रेनिंग

पकड़े गए चार संदिग्धों से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। मंगलवार (16 जुलाई) देर शाम इसे लेकर पुलिस की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी गई है।

Lok Sabha के बाद BJP को Rajya Sabha में भी लगा झटका, सदस्यों की संख्या हुई कम, बहुमत जुटाने के लिए NDA के पास अब क्या है फॉर्मूला?

पुलिस का कहना है कि मृतक जीतन सहनी के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से जो फुटेज मिला है उसमें दिख रहा है कि रात के करीब 10.30 से 11:00 बजे के बीच चार लोग घर के अंदर घुसे थे। कुछ देर घर के अंदर रहने के बाद ये लोग बाहर निकल गए। इन लोगों को चिह्नित कर हिरासत में लिया गया और इनसे पूछताछ की जा रही है।

‘हम नरेंद्र मोदी के परलोक…’ PM Modi को लेकर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद? शुरू हुआ बवाल- Shankaracharya swami Avimukteshwaranand

मोबाइल डिटेल्स, पूर्व की हिस्ट्री, मृतक जीतन सहनी के साथ लेनदेन, देर रात्रि में घर में जाने का कारण आदि बिंदुओं पर पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ की गई है। इसके साथ-साथ अन्य लोगों से भी इन लोगों के बारे में जानकारी ली गई। अभी तक की जांच में यह पाया गया है कि इनमें से दो लोगों ने जीतन सहनी से ब्याज पर पैसा उधार लिया था।

China Military Base: चीन भारत पर हमले की कर रहा बड़ी तैयारी! POK के करीब 13,000 फीट की ऊंचाई पर बना रहा मिलिट्री बेस

पूरी तैयारी के साथ आए थे आरोपी

पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी जीतन सहनी की हत्या की तैयारी के साथ उनके घर पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों के पास लंबे फल वाले चाकू थे और चारों ने ही मिलकर एक साथ जीतन सहनी के ऊपर हमला किया। जिस आरोपी की बाइक थी, उसी ने चाकू से जीतन सहनी के पेट में वार किया और नीचे से ऊपर की ओर खींचते हुए पेट को फाड़ दिया। इसके चलते जीतन सहनी की अंतड़ियां पेट से बाहर आ गईं। पुलिस के मुताबिक आरोपी जीतन सहनी की मौत के बाद भी उनके ऊपर हमले करते रहे।

ओमान के तट पर तेल टैंकर पलटा, 13 भारतीय समेत 16 सदस्य लापता- Oman Oil Tanker Capsized

आधे घंटे में वारदात कर निकल गए बदमाश

पुलिस के मुताबिक आरोपी जीतन सहनी के घर में करीब साढ़े 10 बजे घुसे और आधे घंटे में वारदात को अंजाम देकर निकल गए थे। जीतन सहनी के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में इन बदमाशों के उनके घर में आने और जाने का फुटेज रिकार्ड हुआ है। इसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान भी की है। वहीं आरोपियों की पहचान होने के बाद इनके मोबाइल की लोकेशन के आधार पर दबिश देकर मंगलवार को ही इन्हें हिरासत में ले लिया गया। फिर जरूरी पूछताछ के बाद देर रात इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Sharad Pawar के घर पक रही सियासी खिचड़ी? छगन भुजबल के बाद अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने लगाई हाजिरी

क्षतविक्षत हालत में मिला था शव

बता दें कि दरभंगा (Darbhanga) में VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (jeetan sahani) (70) की मंगलवार (16 जुलाई) सुबह उनके घर में उनका क्षत-विक्षत शव मिला था। शरीर पर धारदार हथियार से कई वार कर मारा गया है। वहीं मौके पर घर का समान बिखरा पड़ा था। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य भर में हड़कंप मच गया है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने बड़े ही दर्दनाक तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने चाकू से गोदकर जीतन सहनी की हत्या की है। चाकू भी इस तरह से गोदा गया है कि उनका पेट फट गया है और उनकी अंतड़ियां तक बाहर आ गई है। चाकू से घाव के निशान उनके हाथ और पैरों के अलावा चेहरे पर और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी साफ नजर आ रहा है। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद बताया कि यह घटना सोमवार देर रात की हो सकती है।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

कौन हैं मुकेश सहनी?

मुकेश राजनीतिक पार्टी विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक हैं। बिहार के पूर्व पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री रह चुके हैं। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मिलकर कई चुनाव जनसभाएं की थी। महागठबंधन में उनकी पार्टी घटक दल में शामिल हैं।

ये खबरें भी पढ़ेः-

मुकेश सहनी के पिता की नृशंस हत्या पर बिहार की राजनीति में मचा बवाल, CBI जांच की मांग, विपक्ष से लेकर अपनों ने भी नीतीश सरकार को घेरा- Mukesh Sahani Father Murder

Mukesh Sahani: VIP चीफ मुकेश सहनी के पिता की हत्या, पेट को चाकू से इस तरह से गोदा कि अंतड़ियां आ गई बाहर, नृशंस हत्या से पूरे राज्य में मचा हड़कंप

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H