शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 7-8 फरवरी, 2025 को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगी। इसकी थीम भविष्य के लिए तैयार मध्य प्रदेश रखी गई है। समिट से पहले सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विकास नीति को भी संशोधित किया जाएगा। इसमें निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी नीति प्रस्तुत की जाएगी। 

MP Nursing Scam: नर्सिंग स्टूडेंट के लिए राहत भरी खबर, अपात्र 66 College के छात्रों को परीक्षा के बाद दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट

इसमें प्रयास किया जा रहा है कि 1000 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को निर्यातक के रूप में स्थापित किया जाए। इस दौरान इन्वेस्ट एमपी पोटर्ल भी लॉन्च होगा। साथ  कॉमर्स से इकाइयां भी जोड़ी जाएगी। वहीं समिट से पहले एमएसएमई नीति में भी संशोधन किया जा सकता है।  

CM मोहन ने रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव की तैयारियों का लिया जायजा: कहा- निवेश जमीन पर उतरे इसके लिए मैं खुद कर रहा मॉनिटरिंग

दरअसल कृषि क्षेत्र के बाद अब सरकार का जोर प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर है। यह सीमित सरकारी संसाधनों से संभव नहीं है इसलिए निवेश बढ़ाने के प्रयास हो रहे हैं। ऐसे में सरकार ने निवेश के लिए उन क्षेत्रों को चिह्नित किया है जो आर्थिक गतिविधियों को गति देते हैं। वहीं 2025 में होने वाली इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव देशभर के प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। 

CM MOHAN

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m