दिल्ली विधानसभा चुनाव भले जनवरी-फरवरी 2025 में होगा, लेकिन दिल्ली में सियासी हलचल अभी से तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आने के अगले दिन गठबंधन समाप्त होने की घोषणा के बाद से कांग्रेस के नेता भी अब आक्रामम तेवर में दिखाई देने लगे हैं. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने मंगलवार (16 जुलाई) को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस अगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. आम आदमी पार्टी (आप) के साथ उसका गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए था.  

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने दावा किया कि हाल के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का वोट % काफी बढ़ जाने के बाद कार्यकर्ताओं और आम जनता में नया उत्साह है.

दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी, लोग अब बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देंवेंद्र यादव ने प्रीत विहार में कृष्णा नगर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते ये बात कही. दिल्ली में जिला कांग्रेस कमेटी की बैठकों ने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय और तरोताजा कर दिया है.

‘जमीनी कार्यकर्ता को पार्टी लड़ाएगी चुनाव’

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि दिल्ली में बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर संगठन को मजबूत करने के पीछे पार्टी क ध्येय न केवल जमीनी कार्यकर्ता को चुनाव लड़ाना है. इसमें सभी को सहयोगी बनने की जरूरत है. उन्होंने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि आने वाला वक्त चुनौती भरा है. उन्हें साथ मिलकर BJP की तानाशाह और आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचारी केजरीवाल सरकार के खिलाफ लड़ना होगा. इसके लिए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपनी सक्रियता बढ़ानी होगी. ताकि आगामी विधानसभा चुनााव में आप-BJP को मात दिया जा सके.