चंडीगढ़. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली की सात टीमों ने पंजाब में शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा व उनके करीबियों के ठिकानों पर छापे मारे. ईडी की टीमों ने मलहोत्रा के फरीदकोट और फिरोजपुर स्थित घर और फैक्टरी समेत 7 जगहों पर एकसाथ छापामारी की.


ईडी दिल्ली के एक अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी और फरीदकोट स्थित आवास से कुछ दस्तावेज और 38.15 लाख रुपए कैश भी बरामद हुआ है. ईडी ने मल्होत्रा के फरीदकोट स्थिति घर, उनके कंपनी ऑफिस और दो सहयोगियों अशोक बंसल और हैप्पी सिंह के घर भी छापे मारे. कार्रवाई के दौरान ईडी के साथ पैरामिलिट्री के जवान भी मौजूद थे. जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई शराब बनाने वाली फैक्टरी के कारण पानी प्रदूषित होने के मामले को लेकर की गई है. ईडी की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि शराब फैक्टरी के कारण फिरोजपुर में मिट्टी और भू जल प्रदूषित होने के मामले में यह कार्रवाई की गई. पंजाब के अलावा दिल्ली और मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर रेड हुई.

ED raids


ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दीप मल्होत्रा व उनके सा थियों के ठिकानों पर सात टीमों ने एक साथ दबिश दी. इसके तहत फिरोजपुर में जीरा के अंतर्गत गांव मनसूरवाल में स्थित मालब्रॉस इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापा मारा. कंपनी के अकाउंट्स, सेल्स और मैनेजमेंट रिकॉर्ड से कई दस्तावेज जब्त किए गए. जीरा लिकर फैक्टरी मालब्रॉस को भी मल्होत्रा ही संचालित करते हैं. कार्रवाई के दौरान मल्होत्रा दिल्ली स्थित अपने आवास पर थे. मल्होत्रा 2012 में शिरोमणि अकाली दल की सरकार के समय फरीदकोट से विधायक रह चुके हैं.