Xi Jinping Suffers Stroke: चीनी राष्ट्रपति (Chinese President) शी जिनपिंग को स्ट्रोक आया है। खबर है कि सीसीपी की बैठक के दौरान राष्ट्रपति शी जिनपिंग को स्ट्रोक आया है। इस बात की फिलहाल चीन सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन वायरल खबर से हड़कंप मच गया है। चीनी सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। CCP की ये बैठक सोमवार से शुरू हुई जो गुरुवार को खत्म होने वाली थी।

Election Commission: चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों को लेकर चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, अब करा सकेंगे ये काम…?

चीन की राजनीति के लिए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। पांच साल में एक बार होने वाली इस बैठक में चीन के भविष्य की दिशा की तय की जाती है।

सनकी आशिक ने गर्लफ्रेंड सहित तीन को काट डालाः भोजपुरी एक्टर Khesari Lal Yadav के गांव में Triple Murder से फैली सनसनी

दरअसल पिछले पांच तिमाहियों में चीन की अर्थव्यवस्था ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है, जिसे लेकर चीन काफी चिंतित है। वह उपभोक्ता खर्च को बढ़ावा देने में नकामयाब रहा है। ऐसे में चीन के राष्ट्रपति पर दवाब बढ़ता नजर आ रहा है।

Sharad Pawar ने भतीजे से लिया बदलाः अजित पवार गुट के 4 बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी, शरद पवार गुट में हो सकते हैं शामिल

इसी चिंता के बीच शी जिनपिंग ने मीटिंग बुलाई है जिसमें चीन की गिरती हुई अर्थवव्स्था पर चर्चा की जा रही है। इस मीटिंग को थर्ड प्लेनम नाम से जाना जाता है, जिसमें देश की आर्थिक नीतियों को लेकर चर्चा की जाती है। मौजूदा समय में चीन की गिरती अर्थव्यवस्था उसके लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में इसे पटरी पर लाने के लिए चीन हर मुमकिन कोशिश कर रहा है।

Mukesh Sahani Father Murder: बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या में पुलिस का बड़ा खुलासा, …तो मर्डर के पीछे ये है कारण

बता दें कि कोरोना के बाद से चीन की हालत पहले के मुकाबले काफी खराब होती जा रहा है। देश में युवा कम और बुजुर्गों की संख्या बढ़ गई है। जिससे उपभोक्ता कम हुए हैं. हर सेक्टर का बुरा हाल है. चीन में जितना सामान बन रहा है उतना इस्तेमाल करने वाले लोग नहीं है. जिससे सीधा असर अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H