उत्तर प्रदेश में सरकार-संगठन प्रकरण का पटाक्षेप हो गया है. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 2027 का विधानसभा चुनाव सीएम योगी की नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में 37 सीट जीतकर यूपी में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक टेंशन खड़ी कर दी है. जिसको लेकर बीजेपी में लगातार बैठक चल रही थी. इस बीच संगठन और सरकार के बीच टकराव की भी स्थिति दिखाई दी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है.

CM Yogi का बड़ा फैसला, UP में बनेगा NCR के तर्ज पर SCR

लेकिन इन तमाम कयासों पर विराम लग गया है. कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ ही अखिलेश यादव का मुकाबला कर सकते हैं. ऐसे में बीजेपी के पास योगी के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

खबर यह भी है कि भाजपा संगठन का चेहरा बदलने की कवायद तेज हुई. BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी संगठन की बजाय सरकार में अब भेजे जा सकते हैं. वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सरकार से अब संगठन के बड़े दायित्व पर जा सकते हैं.

UP में 10 सीटों पर उपचुनाव को लेकर BJP की हुई बैठक, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले- सभी सीटों पर भाजपा करेगी जीत दर्ज

बता दें कि उत्तर प्रदेश की सियासत में बीते कुछ दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के तेवर जुदा–जुदा दिख रह हैं. वह लगातार संगठन को लेकर बिना नाम लिए सरकार पर ही निशाना साध रहे थे.

वहीं, भाजपा के भीतर ताबड़तोड़ बैठक-मुलाकातों से ये संकेत मिल रहे हैं कि यूपी भाजपा जरूर कोई बड़ी सियासी रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है. आज शाम सीएम योगी राज्यपाल से भी मुलाकात करने वाले हैं.

ट्रोलर्स पर भड़के पूर्व IAS अफसर अभिषेक सिंह, कहा- मैं कोई छुईमुई नहीं जो… जानें पूरा मामला

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m