कोरबा/जांजगीर-चांपा। बिलासपुर संभाग में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. बिलासपुर जिले के बाद अब कोरबा और जांजगीर-चांपा जिले में डायरिया से मौत की खबरें आ रही हैं. इसे भी पढ़ें : डिप्टी सीएम साव ने डायरिया और गौ हत्या मामले में विपक्ष पर लगाया आरोप, कहा- मौत पर राजनीति करती है कांग्रेस…

कोरबा में जिला मुख्यालय से करीबन 70 किमी दूर करतला ब्लॉक के श्यांग थाना अंतर्गत डुमाडीह, गुरमा समेत आसपास के गांव में रहने वाले दर्जनों आदिवासी उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं. मंगलवार को गुरमा निवासी 15 वर्षीय विमला की उल्टी-दस्त से मौत हुई थी, जिसके बाद आज 12 वर्षीय पहाड़ी कोरवा मंगला बाई की उल्टी-दस्त से मौत हो गई है.

डायरिया के एक के बाद एक हो रही मौतों से जहां आदिवासी दहशत में हैं, वहीं दूसरी ओर कोरबा जिले का स्वास्थ्य महकमा त्योहार की छुट्टियां मना रहा है. जिम्मेदार अधिकारी मौके पर जाने की बजाए फोन पर किसी को जवाब देने से भी गुरेज कर रहे हैं.

वहीं जांजगीर-चाम्पा जिले के कोसिर गांव में डायरिया से एक युवक विजय कुमार यादव की मौत की खबर है. पामगढ़ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि मंगलवार को गांव में लगे केम्प में युवक की जांच की गई थी, जिसके बाद उसे डाक्टर ने पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने की सलाह दी थी. अस्पताल जाने के बजाय युवक घर चला गया. आज सुबह उसकी तबीयत फिर से बिगड़ी और उपचार के लिए पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई.