Moharram in Bihar: मुहर्रम जुलूस के दौरान बिहार के कई जिलों में शांति दूतों (मुस्लिम उपद्रवियों) ने जमकर बवाल मचाया। राज्य के पटना (Patna), मुंगेर (Munger), मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur), मोतिहारी (Motihari) और वैशाली (Vaishali) जिले में मोहर्रम जुलूस के दौरान बवाल की खबर सामने आई है। मुंगेर और पटना और वैशाली जिले में मोहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। मुंगेर में मोहर्रम जुलूस के दौरान दो अखाड़ा दल के बीच विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। वहीं मोतिहारी में जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा (Palestinian flag) लहराया गया। पुलिस ने झंडे लहराने वाले युवक को हिरासत में लिया है।

ठुकरा के मेरा प्यार, मेरा इंतकाम…! खेसारी लाल यादव के गांव में सनकी आशिक ने खेला ‘खूनी खेल’, गर्लफ्रेंड समेत तीन को दी ‘सजा-ए-मौत’, हैरान कर देगी वजह

मोतिहारी में ताजिया जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। इसका वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

Sabka Saath Sabka Vikas: शुभेंदु अधिकारी बोले- बंद करो ‘सबका साथ-सबका विकास’, अब जो हमारे साथ…- Suvendu Adhikari

वैशाली में भी ताजिया जुलूस निकाल रहे दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक दूसरे के ताजिया जुलूस के अखाड़े पर ईंट-पत्थर फेंके गए। इसमें 6 लोग घायल हो गए, जबकि एक युवक पर तलवार से हमला किया गया। उसे बिदुपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से स्थिति को नाजुक देखते हुए डॉक्टर ने सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया है।

Election Commission: चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों को लेकर चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, अब करा सकेंगे ये काम…?

वहीं मुजफ्फरपुर में भी डीजे जब्त करने पहुंची पुलिस टीम पर भी हमला किया गया। पुलिसकर्मियों पर आक्रोशित भीड़ ने रोड़ेबाजी की है। इसमें करीब 12 पुलिसकर्मी जख्मी हाे गए। इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। भीड़ ने 1KM तक पुलिस को दौड़ा कर पत्थर बाजी की। पटना में भी दुकान में तोड़फोड़ हुई है।

Sharad Pawar ने भतीजे से लिया बदलाः अजित पवार गुट के 4 बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी, शरद पवार गुट में हो सकते हैं शामिल

मुंगेर में दो गुट भिड़े

मुंगेर के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार के मोमिन टोला और रौशन नगर के इमामबाड़ा के समीप मोहर्रम जुलूस के दौरान दो अखाड़ा दल सदस्यों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान मुख्य बाजार में काफी देर तक अफरा-तफरी रही। और लोगों में भगदड़ मच गई। मारपीट और रोड़ेबाजी को रोकने पुलिस बल के जवान और मुख्य पार्षद पहुंचे, तो उन्हें भी धक्का देकर गिरा दिया गया।

‘हम नरेंद्र मोदी के परलोक…’ PM Modi को लेकर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद? शुरू हुआ बवाल- Shankaracharya swami Avimukteshwaranand

पूर्वी चंपारण में लहराया फिलिस्तीन का झंडा

बिहार के पूर्वी चंपारण में मोहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि मेहसी नगर का रहने वाला यह युवक मोहर्रम के मौके पर निकाले गए ताजिया जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहरा रहा था, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं कुछ लोगों ने युवक के इस कृत्य की आलोचना की है, जबकि कुछ लोगों ने उसका समर्थन भी किया है। फिलहाल इस घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है।

Mukesh Sahani Father Murder: बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या में पुलिस का बड़ा खुलासा, …तो मर्डर के पीछे ये है कारण

मेहसी और चकिया में NIA ने की थी छापेमारी

गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण के मेहसी और चकिया इलाके में ‘फुलवारीशरीफ गिरोह’ के सदस्यों की सक्रियता पहले भी देखी जा चुकी है। हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापेमारी कर इस गिरोह के एक प्रशिक्षण शिविर का भंडाफोड़ किया था और कई सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H