नई दिल्ली. सदर बाजार के भीड़भाड़ वाले इलाके में खुजली वाला पाउडर डालकर लोगों का सामान गायब करने वाले खुजली गैंग पर पुलिस ने शिकंजा शुरू कर दिया है. गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने यह कार्रवाई सदर इलाके के एक वीडियो वायरल होने के बाद की. स्वत: संज्ञान लेकर पुलिस आरोपियों तक पहुंची, पुलिस को इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

पहली बार इस तरह का गिरोह हुआ सक्रिय

वैसे तो दिल्ली में ठकठक गिरोह, नमस्ते गिरोह, लिफ्ट मांग कर लूटपाट करने वाले गिरोह तो सक्रिय रहे हैं. मगर खुजली गिरोह का वीडियो प्रसारित होने के बाद लोगों को इस तरह से भी लूटपाट करने वालों के बारे में जानकारी मिली.

सदर बाजार में जूते का व्यापार करने वाले तहूर ने बताया कि वीडियो प्रसारित होने के बाद बाजार में खरीदारी को आए लोगों में खौफ देखने को मिल रहा था. यहां इतनी भीड़ रहती है कि लोग एक दूसरे से मिल-मिलकर चलते हैं.

बंगाल के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

वेस्ट बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के रहने वाले आरोपियों की पहचान मुन्ना और राजेंद्र के नाम पर हुई है. वेस्ट बंगाल में इन्होंने पहले भी कई वारदातों को अंजाम दिया, लेकिन दिल्ली पहुंचकर अभी इन्होंने इस तरीके की वारदात को अंजाम देना शुरू ही किया था कि यह दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इस मामले में अभी तक पुलिस के पास कोई कंप्लेंट नहीं पहुंची है पुलिस की अपील है कि यह वारदात जिस व्यक्ति के साथ हुई है वह पुलिस में आकर संपर्क करें शिकायत दे जिससे पुलिस आगे की कार्रवाई कर सके.