आकाश श्रीवास्तव, नीमच। पुलिस आम जनता की रक्षक होती है। आमजन की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की ही होती है, ये कारण है कि जब भी कोई शख्स मुसीबत में होता है तो सबसे पहले वो समस्या लेकर पुलिस के पास ही पहुंचता है। लेकिन सोचिए आमजन जिन्हें अपना रक्षक मानती है, अगर वो ही उनके लिए भक्षक बन जाएं तो क्या हो?

हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस का एक ऐसा बेरहम चेहरा सामने आया है, जिसने एक बार फिर आम लोगों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर पुलिस हमारी रक्षक है या भक्षक? मामला मध्यप्रदेश के नीमच के बघाना थाने का है। जहां पुलिसकर्मी द्वारा फरियादी युवक के साथ मारपीट और महिला से धक्का मुक्की करने का मामला सामने आया है।

घटना से जुड़ा थाने का सीसीटीवी वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में थाने के अंदर एक व्यक्ति सिविल ड्रेस में एक युवक के साथ मारपीट कर रहा है। उसके साथ ही महिला के साथ भी धक्का मुक्की कर रहा है। वीडियो करीब 6 माह पुराना बताया जा रहा है। मारपीट करने वाले व्यक्ति पुलिस कर्मी बताया जा रहा है।

राजधानी में धर्मांतरण का बड़ा खेल: MBA कर चुकी महिला हिंदू युवक से शादी के बाद दोबारा हुई कन्वर्ट, पति का भी बदलवाया धर्म, 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

करीब 6 माह पूर्व बघाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अमर कॉलोनी निवासी विधवा महिला रुक्मिणी देवी अपने बेटे के साथ बघाना थाने एक मामले में बयान देने आए थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर पुलिस कर्मी से महिला की बहस हो गई, जिसमें थाने के बाहर बैठा उनका बेटा अंदर आया। इससे नाराज पुलिसकर्मी ने युवक के साथ मारपीट कर दी और महिला के साथ भी धक्का मुक्की की।

इस मारपीट की शिकायत महिला ने मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में भी की है। मारपीट करने के आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की गई है। मारपीट करने का आरोप एएआई वीरेंद्र सिंह बिसेन नामक पुलिसकर्मी पर लगाया गया है।

Video: हाथी के उत्पात से नाराज ग्रामीणों में फूटा गुस्सा, वन विभाग की गाड़ी पर किया पथराव

इस मामले में बुधवार शाम को नीमच एसपी अंकित जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि मामला सामने आया है। इसमे पूर्व से ही सीएसपी द्वारा जांच की जा रही है। शिकायत आने साथ ही पूर्व में ही पुलिस कर्मी को थाने से हटा दिया गया था। महिला परिवार विवाद के मामले में बयान देने आई थी। तब का मामला है, वीडियो सामने आने के बाद उसकी जांच उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उक्त पुलिस कर्मी अवकाश पर चल रहे है। उनके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जांच में अब वीडियो को भी सलंग्न किया जाएगा। ओर इसमें आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m