सत्या राजपूत, रायपुर। अपनी विभिन्न मांगों की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए ​अनियमित कर्मचारी 20 जुलाई को तूता नवा रायपुर में ध्यानाकर्षण रैली निकालेंगे. रैली छत्तीसगढ़ प्रगतिशील अनियमित कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले निकाली जाएगी।

फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल प्रसाद साहू ने बताया कि प्रदेश के शासकीय कार्यालयों/विभाग/संस्थाओं में कार्यरत अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण, निकाले गए कर्मचारियों की बहाली, न्यून मानदेय कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन दिए जाने, अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्णकालीन करने, आउट सोर्सिंग/ठेका/सेवा प्रदाता/समूह-समिति के माध्यम से नियोजन सिस्टम बंद करते हुए इन कर्मचारियों के नियमितीकरण/स्थायीकरण करने की वर्षो से लंबित और न्यायोचित मांगों को शीघ्र पूर्ण करने ये रैली निकाली जाएगी.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के शासकीय कार्यालयों में अनियमित कर्मचारी जैसे-आउटसोर्सिंग (प्लेसमेंट), सेवा प्रदाता, ठेका, समूह/समिति के माध्यम से नियोजन, संविदा, दैनिक वेतनभोगी, कलेक्टर दर, श्रमायुक्त दर पर कार्यरत श्रमिक, मानदेय, अशंकालिक के रूप विगत 5 वर्ष से लेकर 25-30 साल से किसी न किसी प्रकार से शासन की जनहितकारी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने में कार्यरत हैं. न्यायालय से “सामान कार्य-समान वेतन” के निर्देश के बावजूद ये कर्मचारी आधे से भी कम वेतन और सुविधा व लाभ लिए बिना कार्य करने को विवश हैं. पारिवारिक जिम्मेदारी, आर्थिक असुरक्षा, बेरोजगारी, प्रशासनिक दबाव के कारण अपने विरुद्ध हो रहे अन्याय को सहने मजबूर हैं. इन समस्याओं पर सरकार का ध्यानार्षण कराने के लिए अनियमित कर्मचारी रैली निकालेंगे.