Suryakumar Yadav Captaincy Record: सूर्यकुमार यादव अपनी अतरंगी बैटिंग के लिए पहचाने जाते हैं. अब वो टीम इंडिया के लिए टी20 में कप्तान बन सकते हैं. जानिए उनके आंकड़े कैसे हैं.

Suryakumar Yadav Captaincy Record: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर रहेगी. जहां उसे पहले तीन टी20 और फिर तीन वनडे मैच खेलना है. रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास के बाद भारत की टी20 टीम के लिए कप्तान की तलाश जारी है. इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव का कप्तान बनना लगभग तय हो चुका है. इससे पहले सूर्या ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गईं टी20 सीरीज में भारत की कमान संभाल चुके हैं. खास बात ये है कि वो घरेलू क्रिकेट में भी कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे में जान लीजिए कि उनका कप्तानी रिकॉर्ड कैसा है.

टी20 इंटरनेशनल में सूर्या का कप्तानी रिकॉर्ड (Suryakumar Yadav Captaincy Record):

मिस्टर 360 डिग्री कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अब तक 7 टी20 मैचों में कप्तानी की थी. 7 में से उन्होंने 5 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 2 मैच हारे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कप्तान रहते भारत को 4-1 से सीरीज जिताई थी, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 पर ड्रा रही थी.

रणजी ट्रॉफी में सूर्या का कप्तानी रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. रणजी ट्रॉफी के 6 मैचों में ये खिलाड़ी मुंबई की कमान संभाल चुका है. इस दौरान 1 में जीत मिली, 2 मैच हारे, जबकि 3 मुकाबला ड्रा पर खत्म हुए थे.

सैदय मुश्ताक अली ट्रॉफी में सूर्या का कप्तानी रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भारतीय घरेलू क्रिकेट की टी20 ट्रॉफी है. इस टूर्नामेंट में सूर्या मुंबई टीम की कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने 16 मैचों में से 10 में जीत हासिल की जबकि 6 में हार झेली.

आईपीएल में सूर्या का कप्तानी रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. इससे पहले वे केकेआर के लिए भी खेल चुके हैं. हालांकि उन्हें ज़्यादा कप्तानी करने का मौका नहीं मिला. सूर्या ने आईपीएल के सिर्फ 1 मैच में कप्तानी की, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी.