प्रीत शर्मा, मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर से बेहद शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग किसान 14 सालों तक सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाता रहा। लेकिन फिर भी उसे न्याय नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने परेशान होकर कलेक्टर की जनसुनवाई दफ्तर में जमीन पर लोटकर अपना विरोध जताया और इसी तरह अपना आवेदन दिया।

MP: मुहर्रम के जुलूस में थाने के पास लहराया फिलिस्तीन का झंडा, Video वायरल होते ही मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल साकतली के बुजुर्ग जमीन मामले में 14 सालों तक सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने के बाद भी सुनवाई नहीं होने से परेशान थे। उन्होंने कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ सरकारी कर्मचारी पर फर्जी तरह से जमीन हथियाने का आरोप भी लगाया।

घर में पति ने किया ऐसा काम कि अस्पताल पहुंच गई महिला, आपबीती सुन पुलिस भी हुई हैरान

सीतामऊ क्षेत्र के ग्राम साखतली निवासी किसान शंकरलाल पिता फूलचंद मंगलवार को लोटकर जनसुनवाई में पहुंचे थे। इसका एक वीडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। किसान शंकरलाल का कहना है कि वह 2010 से अपनी जमीन की लड़ाई लड़ रहा है इसको लेकर वह जनसुनवाई में 25 बार आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इतना ही नहीं वे राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री तक को अपनी गुहार लगा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आखिर में परेशान होकर उन्होंने जमीन पर लेटकर परिक्रमा करनी शुरू कर दी।  

कांग्रेस ने भी कसा तंज

जीतू पटवारी ने यह वीडियो शेयर करते हुए सिस्टम पर सवाल उठाए हैं। पीसीसी चीफ ने लिखा, क्या मंदसौर के किसानों से  मध्य प्रदेश सत्ता की दुश्मनी कभी खत्म नहीं होगी? मुआवजा को लेकर भटकने से शुरू हुई छोटी-छोटी समस्या, यदि सीने पर गोली खाने तक पहुंच सकती है, तो बीजेपी किसानों को प्रताड़ित करने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है!

डॉ मोहन यादव जी, कृषि क्रमण अवार्ड दिलाने वाले किसानों के सामने पूरी सरकार को दंडवत रहना चाहिए! परंतु बेबस किसान को अपनी जायज मांग जिम्मेदारों के सामने रखने के लिए लुढ़कना पड़ रहा है! ऐसी सरकार और उसकी पूरी व्यवस्था को धिक्कार है! तुरंत पीड़ित की सुनवाई करें! दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें! 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m