रॉयल एनफील्ड ने लंबे इंतजार को खत्म करते हुए अपनी नई रोडस्टर बाइक गुरिल्ला 450 को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.39 लाख रुपए एक्स-शोरूम है और यह तीन वेरिएंट और पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी. यह रोडस्टर 1 अगस्त से भारत के शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. रॉयल एनफील्ड ने यूरोपीय बाजार के लिए भी मोटरसाइकिल लॉन्च की है और यह अगस्त के मध्य से उपलब्ध होगी.

कैसी है नई Guerrilla 450

शेरपा 450 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इस प्रीमियम मॉर्डन रोडस्टर बाइक में कंपनी ने 452 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड शेरपा इंजन दिया है. ये इंजन 40PS की पावर और 40NM का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके इंजन में वाटर-कूल्ड सिस्टम दिया गया है जिसमें एक इंटिग्रेटेड वॉटर पंप, ट्विन-पास रेडिएटर और इंटर्नल बाईपास दिया गया है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जिसमें असिस्ट और स्लिप क्लच भी मिलता है.

शानदार फीचर्स के साथ लैस

वहीं बात अगर गोरिल्ला के फीचर्स की करें तो इस बाइक में एंट्री-लेवल ट्रिम में नेविगेशन ट्रिपर पॉड के विकल्प के साथ एक साधारण डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है. टॉप मॉडल में 4 इंच का गोल TFT डिस्प्ले मिलता है जो Google मैप्स के साथ एकीकृत है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, मोबाइल फोन को कंसोल से जोड़ा जा सकता है जिससे आप अपना पसंदीदा संगीत या प्लेलिस्ट चला सकते हैं और संदेश अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं.

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की परफॉर्मेंस

नई गुरिल्ला 450 में 452cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर शेरपा इंजन दिया गया है, जो 8,000rpm पर 40hp की पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करता है. रॉयल एनफील्ड ने बेहतर लो-एंड टॉर्क देने के लिए इंजन को फिर से ट्यून किया है. कंपनी का दावा है कि 3000rpm से शुरू होने वाले टॉर्क का 85% से अधिक अवेलेबल है. इंजन को असिस्ट और स्लिप क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक में दो राइड मोड- परफॉरमेंस और इको मिलते हैं.

इंफोटेनमेंट सिस्टम

गुरिल्ला 450 के इंफोटेनमेंट सिस्टम ट्रिपर डैश में 4 इंच का इंफोटेनमेंट क्लस्टर दिया गया है. यह GPX फॉर्मेट में रूट रिकॉर्डिंग, म्यूजिक कंट्रोल, मौसम पूर्वानुमान और अन्य तमाम जानकारियां प्रदान करता है. रॉयल एनफील्ड विंगमैन MIY फीचर कनेक्टिविटी की एक और लेयर जोड़ता है, जिससे राइडिंग एक्सपीरिएंस और भी बेहतर बनाता है.

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की कीमत

गुरिल्ला 450 एंट्री-लेवल एनालॉग की कीमत 2.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम चेन्नई) है. यह दो रंग विकल्पों में आएगा – स्मोक सिल्वर, प्लाया ब्लैक. मिड-लेवल डैश की कीमत 2.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम चेन्नई) है और यह प्लाया ब्लैक और गोल्ड डिप कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. टॉप मॉडल फ्लैश येलो रिबन और ब्रावा ब्लू रंगों में आता है. और इसकी कीमत 2.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम चेन्नई) है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक