मनीष कुमार, बुरहानपुर। बुरहानपुर में नेपानगर विधानसभा के निंबोला गांव के शासकीय हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी के चलते स्कुल परिसर में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। छात्र-छात्राओं ने धरने के दौरान ‘We Want Teacher’ के नारे भी लगाए।

निंबोला के शासकीय स्कूल में लंबे समय से शिक्षकों की कमी की शिकायत छात्र-छात्राओं द्वारा प्रबंधन को की जाती रही है। लेकिन शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस और ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। नया शिक्षा सत्र प्रारंभ होने के बाद से अभी तक निंबोला की हाई स्कूल मेंबायोलॉजी और केमिस्ट्री के टीचर ही नहीं पदस्थ किए गए है। जिससे बच्चों की पढ़ाई में काफी नुकसान हो रहा है।

14 लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म, खजराना मंदिर में पूजा-पाठ के साथ बदला नाम

स्टूडेंट का आरोप है कि, साइंस ग्रुप को पढ़ाने के लिए स्कूल मे टीचर ही नहीं है और जो टीचर शाला में हैं वह भी क्लास में जाकर नहीं पढ़ाते। इस बीच शाला की प्रभारी प्राचार्य अनिता दिक्षित ने भी इस बात को माना है कि, कक्षा 11वीं और 12वीं के बच्चो को पढ़ाने के लिए केमिस्ट्री और बायोलॉजी के शिक्षक शाला में नहीं है। जिससे बच्चे नाराज हैं। वही इसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी को भी दी जा चुकी थी लेकिन अभी तक व्यवस्था नहीं की जा सकी है।

छात्रों के प्रदशर्न पर जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि, शासन से अतिथी शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश अभी प्राप्त नहीं हुए हैं। जिसके चलते कहीं कहीं स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। जैसे ही आदेश मिलेगे रिक्त जगहों पर टीचर नियुक्त किए जाएंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m