कुमार इंदर, जबलपुर। शहर के अधारताल के इंडस्ट्रियल एरिया से लगे शोभापुर में गुरुवार को हुए एक ब्लास्ट में एक कर्मचारी की मौत हो गई। ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब कबाड़ कारोबारी कपिल जैन के गोदाम में बारूदी स्क्रैप के उतारने और प्रेस करने का काम चल रहा था। तभी धमाका हुआ जिसमें राजाराम चौधरी नाम का एक कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गया। धमाके के बाद बारूदी बॉक्स के अंदर के लोहे के टुकड़े गोदाम कर्मचारी के पेट, सीने और हाथों में जा घुसे इसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने कर्मचारी को मृत घोषित कर दिया।

नीलामी में बारूदी स्क्रैप की खरीदी

दरअसल कपिल जैन पिछले करीब 15 सालों से बारूदी स्क्रैप खरीदने का कारोबार करता है। हाल ही में उसके द्वारा जबलपुर के सेंट्रल आर्डिनेंस डिपो यानी C.O.D. से नीलामी में बारूदी स्क्रैप की खरीदी की थी जिसे गोदाम में प्रेस किया जा रहा था, इस हादसे की खबर लगते ही पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा जन प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। आईजी से लेकर डीआईजी एसपी और जबलपुर के सांसद आशीष दुबे ने भी मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया और जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

धमाके से पुलिस और प्रशासन के होश उड़े

करीब ढाई महीने पहले 25 अप्रैल को ही खजरी खिरिया बाईपास इलाके में कबाड़ कारोबारी शमीम कबाड़ी के रजा मेटल इंडस्ट्री में भी जोरदार ब्लास्ट हुआ था। वहां भी सुरक्षा संस्थानों से जुड़े बमों के खोल बड़ी तादाद में मिले थे। ढाई महीने के भीतर हुए इस दूसरे धमाके से पुलिस और प्रशासन के भी होश उड़ गए हैं। धमाके के वक्त कबाड़ गोदाम में करीब 8 से 10 कर्मचारी काम कर रहे थे लेकिन किसी को ज्यादा चोटें नहीं आई है। फिलहाल पुलिस ने कबाड़ गोदाम को सील कर दिया है और पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

फिर चर्चा में IAS नियाज खानः X पर लिखा- जब तक मौलवी-मदरसा सिस्टम चलेगा तार्किक सोच नहीं आएगी

मोहन कैबिनेट के फैसलेः नगदी परिवहन को लेकर निजी सुरक्षा नियम 2024 को मिली मंजूरी,

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m