शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले को लेकर सियासी संग्राम जारी है। जहां कांग्रेस नेताओं ने पैदल मार्च कर धरना दिया, वहीं बीजेपी नेताओं ने धरने के विरोध में सुदंरकांड का पाठ किया। धरना में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित अन्य मौजूद थे।

युवाओं को विश्वास सारंग दिग्भर्मित कर रहे

इस अवसर पर उमंग सिंघार ने कहा कि-जो बड़ी नियुक्तियां होती है वो सरकार करती है। बीजेपी ने ऐसे लोगों को रजिस्टार बनाया जो इनके लिए काम करते थे। सरकार को सबसे पहले विश्वास सारंग से इस्तीफा लेना चाहिए। यह घोटाला है इसकी लड़ाई आखिरी तक लड़ी जाएगी। प्रदेश के युवाओं को विश्वास सारंग दिग्भर्मित कर रहे हैं। युवाओं की इसमें गलती नहीं उन्हें नहीं मालूम था कि वह फर्जी कॉलेज में एडमिशन ले रहे हैं।

सीबीआई को यह जांच न्यायालय ने सौंपी

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा-हमारे नेताओं ने विधानसभा में नर्सिग घोटाले को प्रभावी तरीके से उठाया है। नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन लिए छात्र परेशान हो रहे हैं। सीबीआई को यह जांच एमपी सरकार ने नहीं माननीय न्यायालय ने सौंपी है। सीबीआई के अधिकारी भी इसमें रिश्वत लेते मिले हैं यह वही लोग हैं जिन्होंने व्यापम घोटाले की जांच की थी। 2006 के बाद परीक्षा भर्तियों में लगातार घोटाले हो रहे हैं। इसके पीछे ब्रेन उस व्यक्ति का है केंद्र में मंत्री बन गए हैं। व्यापमं घोटाले में भी सीबीआई जांच के ऑडर हम सुप्रीम कोर्ट से लेकर आये है।

हर थाने में सुंदरकांड पाठ करवाने का आवेदन

हम थाने FIR करवाने गए थे वहां थाने में सुदंरकांड पाठ किया जा रहा है। मैं भी 10 साल सीएम रहा यह नियम नहीं है। पुलिस अधिकारी बता रहे थे कि सुंदर पाठ का आयोजन उन्होंने किया। एक आम व्यक्ति का जन्मदिन था उस उपलक्ष्य में वहां पर सुंदर पाठ किया जा रहा था। हमारे भी कार्यकर्ताओं का जन्मदिन आता है अब उनका जन्मदिन भी हम थानों में मनाएंगे। बकरा ईद का आयोजन भी हम थानों में करेंगे। थाने के अंदर सुंदर पाठ नियमों का उल्लंघन है। थाने के अंदर सुंदर पाठ करने की इजाजत किसने दी, उसका नाम स्पष्ट होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी हर थाने में सुंदरकांड पाठ करवाने का आवेदन अधिकारियों को देगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m