आम आदमी पार्टी ने अब हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हरियाणा के ही रहने वाले हैं. राज्य में आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर उतरेगी और तैयारी पूरी है. संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा के लोगों को अब अरविंद केजरीवाल से ही उम्मीद है. 20 जुलाई को हरियाणा में गारंटी कार्ड जारी किया जाएगा. यह घोषणा पत्र की तरह होगा, जिसमें हरियाणा की जनता से कुछ वादे किए जाएंगे और चुनाव जीतने पर उन्हें पूरा करने की गारंटी दी जाएगी. इस दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीत केजरीवाल भी मौजूद रहेंगी.

संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘आम आदमी पार्टी हरियाणा में ऐसा चुनाव लड़ेगी कि दुनिया देखेगी. ऐसा चुनाव ना कभी हरियाणा में लड़ा गया होगा और ना ही लड़ा जाएगा. हम यहां सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेंगे. हम अब तक 6500 गांव में बदलाव जनसंवाद कर चुके हैं. इसमें जनता हमसे यही कह रही है कि कैसे भी बदलाव लेकर आइए.’ उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत से हर बूथ पर लड़ेंगे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह, भगवंत मान भी मौजूद थे. पाठक ने कहा कि हम 20 तारीख को टाउनहॉल करेंगे और हरियाणा के लिए केजरीवाल की गारंटी लॉन्च की जाएगी.

उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही विधानसभा अध्यक्षों की नियुक्ति करेंगे. उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर सुशील गुप्ता जी ने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा था. इस संसदीय क्षेत्र में 9 सीटें थीं, जिनमें से 4 पर हमें जीत मिली थी. अब हम विधानसभा चुनाव में भी उसी ताकत से उतरेंगे. इस दौरान भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल तो खुद हरियाणा के हैं. हमारा नारा है, बदलेंगे हरियाणा का हाल और अब लाएंगे केजरीवाल. उन्होंने कहा कि पंजाब, दिल्ली का कल्चर हरियाणा से मिलता है. कुछ लोगों को दिल्ली के काम पता हैं तो कुछ को पंजाब के पता हैं. इसलिए जनता को पता है कि आम आदमी पार्टी कैसे काम करने वाली है. 

हरियाणा के लोगों को अरविंद केजरीवाल पर है गर्व

भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोगों को इस बात का गर्व है कि उनके यहां के अरविंद केजरीवाल दिल्ली जाकर चुनाव लड़ते हैं और पूरे देश की राजनीति को बदल देते हैं. हरियाणा के लोगों ने हमसे यहां चुनाव लड़ने की गुज़ारिश की और वह बदलाव चाहते हैं. हम आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव पूरी ताक़त से लड़ेंगे. मान ने कहा कि हम 10 साल के अंदर ही राष्ट्रीय पार्टी बने हैं. हमें गुजरात में 14 फीसदी वोट मिले थे और 5 विधायक जीते. हम सबसे तेजी से बढ़ती हुई पार्टी हैं.