संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा आज विदिशा दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने राजस्व महा अभियान 2.0 का शुभारंभ किया। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट में बैठक कर अभियान की शुरुआत करने के साथ अब तक की कार्यों की समीक्षा की। इसी बीच उन्होंने तहसीलदार, पटवारी और अन्य राजेश्वर अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की भी हिदायत दी।

राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने राजस्व महा अभियान 2.0 की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, इसके पहले चलाए गए महा अभियान में 30 लाख से ज्यादा राजस्व प्रकरणों का निपटारा किया गया था। इस बार भी हम ऐसा ही उल्लेखित कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी पटवारी, नायव तहसीलदार, तहसीलदार आदि को अपने हिस्से की ईमानदारी रखना है। यह कार्य सेवा भाव का है।

बुधनी और विजयपुर में उप चुनाव की तैयारी: बीजेपी ने प्रभारी और सह प्रभारी किए नियुक्त, इन मंत्रियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

उन्होंने कहा बंटवारे, नामांतरण आदि की प्रक्रिया जो अलग-अलग प्रकार से तय की गई है। उसके अनुसार 40 से लेकर 60 दिन के भीतर इस प्रक्रिया को किया जाना है। पारिवारिक विवाद, बटवारा विवाद, पिता की मौजूदगी में बंटवारा, बेटियों की हिस्सेदारी सहित कई अन्य बिंदुओं को लेकर भी उन्होंने समय सीमा में इस कार्य को करने के संबंध में निर्देश दिए।

प्रदेशव्यापी राजस्व महाअभियान शुरु: 18 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा अभियान, सीएम बोले- समय-सीमा में हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण

इसके बाद मंत्री करण वर्मा दोपहर 4 बजे सर्किट हाउस पहुंचे। जहां पर विदिशा के विधायक मुकेश टंडन, कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे, कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य, एसपी दीपक शुक्ला के अलावा भाजपा के तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद राजस्व मंत्री कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने समीक्षा बैठक में भाग लिया। जिसमें उन्होंने 2.0 राजस्व महा अभियान को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ-साथ अब तक किए कार्यों की समीक्षा भी की।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m