Rajasthan News: सीकर. शहर के शांति नगर स्थित लालबहादुर शास्त्री स्कूल के 12वीं कक्षा अध्यनरत एक छात्र ने स्कूल के हॉस्टल कमरे में गले में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मामले को लेकर उद्योग नगर थानाधिकारी सुरेंद्र देगड़ा ने बताया कि शांति नगर स्थित लालबहादुर शास्त्री स्कूल में सालासर निवासी मोहित सेवदा पढ़ता था.

वह गत चार साल से स्कूल के हॉस्टल में रह रहा था. मंगलवार रात 9 बजे वह हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला. कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा है कि वह अपनी इच्छा से सुसाइड कर रहा है. मृतक के ताऊ महावीर प्रसाद सेवदा ने बताया मोहित पढ़ाई में होशियार था. उसके 10वीं क्लास में 93 प्रतिशत नम्बर आए थे. ताऊ का आरोप है कि मंगलवार को स्कूल स्टाफ ने उसे प्रार्थना सभा से यूनिफॉर्म को लेकर बाहर निकाल दिया.

बाहर निकालने के बाद भी उसे पूरा दिन प्रताड़ित किया गया. उसने टीचर्स को बोला था कि स्कूल ड्रेस सिलाई के लिए दी दी हुई है. . वह 19 जुलाई साई से स्कूल तड्रेस डे पहन कर आ जाएगा. इसके बाद भी स्कूल स्टाफ ने लगातार मोहित के साथ मारपीट की. मारपीट से परेशान होकर मोहित ने हॉस्टल में पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया.

परिजनों का कहना है कि स्कूल स्टाफ ने बच्चे के सुसाइड की सूचना नहीं दी और बिना सूचना के शव को एसके हॉस्पिटल की मॉच्र्युरी में रखवा दिया. रात 10 बजे पुलिस से घटना की जानकारी मिली. इधर बुधवार को सीकर सांसद अमराराम एसके हॉस्पिटल पहुंचे. अमराराम ने मोहित के परिजन से बात की. उन्होंने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए.

एसएफआई दिया धरना

मामले को लेकर छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने स्कूल पबंधन पर कार्रवाई की मांग को लेकर एसके हॉस्पिटल में धरना दिया. एसएफआई के जिला सचिव महिपाल गुर्जर का कहना है कि स्कूल की ओर से स्टूडेंट को परेशान किया जा रहा था, जिसके कारण उसने सुसाइड कर लिया. स्टूडेंट की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें