अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिला मुख्यालय में नगरपालिका का दोहरा चेहरा देखने को मिला। जहां नगरपालिका ने शहर के हृदय स्थल कहे जाने वाले राजेंद्र टॉकीज के सामने स्थित केवल चार दुकानों पर लगे शेड पर बुल्डोजर चला कर इति श्री कर लिया। जबकि वहीं से लगे अंग्रेजी शराब की दुकान सहित शहर में ऐसे सैकड़ों दुकानें आज भी मौजूद हैं जहां शेड लगे हैं। लेकिन नगर पालिका इस ओर कार्यवाही नहीं कर रहा। इस दोहरे नीति वाली कार्रवाई से लोगो में काफी रोष है। वहीं शेड अतिक्रमणमुक्त कार्रवाई करने पहुंचे कर्मचारियों का कहना था कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायत पर केवल चार दुकानों पर ही शेड अतिक्रमणमुक्त कार्रवाई की गई। 

घर में पति ने किया ऐसा काम कि अस्पताल पहुंच गई महिला, आपबीती सुन पुलिस भी हुई हैरान

आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिला मुख्यालय स्थित राजेंद्र टॉकीज के सामने स्थित 4 छोटी पान दुकान व डेरी नीड्स दुकान पर ही नगरपालिका का बुलडोजर चला कर दुकान में लगे शेड को तोड़ दिया। हैरत की बात यह रही की अतिक्रमणमुक्त कार्यवाही करने गए नगरपालिका के अमले ने दुकानदारों की मौजूदगी में तोड़फोड किया। इस दौरान अंदर मौजूद लोगों की जान का खतरा बना रहा। जिस छोटी दुकान से लोग अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करते थे उसे बर्बाद कर दिया गया। दुकान में रखा सामान पूरी तरह से खराब हो गया। 

मंदिर में पूजा करने आई भक्त का महंत ने किया रेप, युवती बोली- पकड़कर मुझे कमरे में ले गए बाबा और मेरे साथ…, 8 महीने की प्रेग्नेंट हुई तो घर वालों के उड़े होश

जिस तरह से नगर पालिका के अमला ने केवल चार दुकानों को ही टारगेट कर शेड तोड़ा है। उसने इस कार्रवाई पर सवाल खड़ा कर दिया है। लेकिन उसी से सटे शराब दुकान पर मेहरबानी दिखाई गई।

बहरहाल मामला चाहे जो भी हो, लेकिन नगरपालिका शहडोल के सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत पर केवल चार दुकानों पर बुल्डोजर चला कर मुस्तैदी से की गई कार्यवाही की पूरे शहर में चर्चा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शहर में लगे ऐसे सैकड़ों दुकान जिन पर आज भी शेड लगे हैं, उन पर भी नपा का बुल्डोजर चलेगा या फिर उन्हें इसे ही अभयदान दिया जाएगा।

शेड अतिक्रमणमुक्त कार्रवाई का शिकार हुए दुकानदार हुन्दराज आसवानी का आरोप है कि उनके साथ ज्यादती हुई है। इस भरी बरसात में सिर्फ उनकी दुकानों का शेड तोड़ा गया है। जबकि पूरे शहर की दुकानों में शेड लगे हुए हैं। लेकिन उन पर कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।  

सालों तक युवती से बनाया संबंध, दूसरे युवक से विवाह के बंधन में बंधी तो शादी का झांसा देकर करवाया तलाक, फिर किया इनकार

वहीं इस पूरे मामले में अतिक्रमणपुक्त कार्यवाही कराने पहुंचे नपा के ARI राम चरण का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन में हुई शिकायत के आधार पर केवल चार दुकानों के  शेड हटवाने की कार्यवाही नपा के अधिकारियों के कहने पर की गई है। नगरपालिक सीएमओ अक्षत बुंदेला का कहना है कि उन्हें इस शेड हटाने की कार्यवाही की जानकारी नहीं है। रही बात केवल 4 दुकानों पर ही कार्यवाही की गई है। उसका पता लगाते है। लेकिन ये ड्राइव शेड मुक्त कार्यवाही जारी रहेगी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m