दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय इस वक्त दिल्ली दौरे पर है. आज वह होटल अशोका में आयोजित सुशासन संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. इसी कार्यक्रम में मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ विजन @ 2047 पर प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया और सुशासन, विकास तथा राज्य की समृद्धि के संबंध में दृष्टिकोण रखा. इस दौरान सीएम ने अपनी राजनीतिक यात्रा का अनुभव भी साझा किया.

एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम साय ने कहा कि भगवान ने स्वभाव से मुझे सीधा बनाया है. मेरा राजनीतिक जीवन 3 दशक से ज्यादा का है और लगातार लोगों का आशीर्वाद बढ़ ही रहा है. सीएम साय ने बताया कि उन्होंने पंच स्तर से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की, पंच से विधायक और फिर सांसद भी बने. इसके अलावा 3 बार पार्टी के अध्यक्ष का दायित्व संभाला. प्रधानमंत्री मोदी के प्रथम कार्यकाल का उल्लेख करते हुए सीएम साय ने बताया कि और आज प्रदेश के मुखिया का दायित्व पार्टी ने मुझे सौंपा गया है.

कड़े निर्णय लेने से हम पीछे नहीं हटते

सीएम साय ने कहा कि स्वभाव से मै विनम्र हुं, लेकिन जहां जनहित की बात आती है वहां पर कड़े निर्णय लेने में भी मैं पीछे नहीं हटता. उन्होंने कहा कि आपने बीते दिनों देखा होगा की बलौदाबाजार में दुर्भाग्यजनक घटना हुई जिसमें कलेक्ट्रेट में आगजनी और तोड़फोड़ हुई. इस मामले में हमने कलेक्टर और एसपी को ससपेंड कर दिया गया. राज्य में पहली बार इस तरह की कार्रवाई हुई, इससे हमारा यही संदेश है कि जनहित में अगर हमें किसी भी तरह का कोई निर्णय लेने की आवश्यकता हो तो उससे हम पीछे नहीं हटेंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H