मध्य प्रदेश में आज गुरुवार का दिन हादसों से भरा रहा। आज प्रदेश के अलग-अलग जगहों में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। सतना में ट्रक ने सवारियों से भरी ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। इस दौरान वहां में सवार 10 लोग घायल हो गए। दूसरी तरफ पन्ना में शादी से वापस घर लौट रहे कार सवार लोगों को तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी। जिसके बाद सवार 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बुधनी में एक कॉलेज की बस ने बाइक सवार को जबरदस्त ठोकर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। 

बेलगाम ट्रक चालक ने ऑटो में पीछे से मारी टक्कर, 10 आटो सवारों को आई चोटें

अनमोल मिश्रा, सतना। जिले के चित्रकूट अनुभाग अंतर्गत मझगवां थाना क्षेत्र के चितहरा मोड़ के पास आज एक बार फिर बेलगाम यातायात व्यवस्था और ओवर स्पीड के साथ ओवर लोड का कहर देखने को मिला है। हादसों के सिलसिले के बीच एक बार फिर सतना चित्रकूट मार्ग लहूलुहान नजर आया। बीते दिनों चित्रकूट थाना क्षेत्र के बगदरा घाटी में एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटी थी। जिसमे करीब 35 लोगो के घायल होने के साथ 2 की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं इस घटना के ठीक एक दिन बाद आज दोपहर इसी मार्ग में एक ओवर लोड ऑटो वाहन को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार कर पलटा दिया। जिससे एक बार फिर 10 लोगों के लहू से यह मार्ग रक्त रंजित हो गया है।

चित्रकूट अनुभाग के मझगवां थाना अंतर्गत चितहरा मोड़ के समीप आज दोपहर को एक ओवर लोड आटो को पीछे से आ रहे ट्रक ने उस वक्त टक्कर मार दी जब एक ही परिवार के करीब दर्जन भर लोग बच्ची की ससुराल में कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस घटना में 10 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें पुलिस की मदद से समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां पहुंचाया गया था। जहां से 4 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। वाहन को घटना स्थल से मझगवां पुलिस ने उठवा कर थाने में खड़ा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आए दिन घट रही इस तरह की घटनाओं से न तो यहां का प्रशासन कोई सबक ले रहा है। और न ही ऑटो से लेकर अन्य सवारी वाहनों में बैठने वाले लोग। स्थिति यह है कि एक तरफ ट्रेक्टर वाहन में 35 लोग घायल हुए तो वहीं ऑटो में बैठे 10 लोग लहूलुहान होकर मदद की गुहार लगाते रहे। हादसों में अंकुश लगाने परिवहन अमले से लेकर स्थानीय पुलिस में कोई हलचल नजर नही आ रही है। अब इसे जिम्मेदारों की उदासीनता कहें या लोगो की नसमझी कि घटनाओं का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है।

शादी में शामिल होकर लौट रहे कार चालकों को डंपर ने मारी टक्कर

इदरीश मोहम्मद, पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में तेज रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन तेज रफ्तार की वजह से जिले में हादसे हो रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला आज फिर देखने को मिला है जहां शादी समारोह में शामिल होकर वापस अपने घर आ रहे कार चालकों को तेज रफ्तार डंपर ने जोरदार टक्कर मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ड्राइवर मौके से फरार हो गया। इस दौरान कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें डायल 100 की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया। यहां एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल तीनों का उपचार जिला चिकित्सालय पन्ना में जारी है।

घटना के संबंध में घायल के परिजनो ने जानकारी देते हुए बताया कि बद्री उम्र 35 वर्ष, राम सहाय उम्र 50 वर्ष एवं एक अन्य 60 वर्षीय अधेढ़ तीनों हिरौंदी से शादी समारोह में शामिल होकर वापस अपने गांव मंझौली कार से आ रहे थे। इसी दौरान पन्ना अमानगंज रोड अंतर्गत आने वाले ग्राम अकोला के पास एक तेज रफ्तार डम्फर ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। घटना में तीनों के हाथ, पैर और सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जिनका उपचार जिला चिकित्सालय पन्ना में जारी है। वहीं जानकारी लगने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।  

बुधनी में कोलेज की बस ने बाइक को मारी टक्कर

मुकेश मेहता, बुधनी। मध्य प्रदेश के बुधनी में बड़ा सड़क हादसा हो गया। थाना रेहटी के देलावाडी घाट पर अचानक से बंसल कॉलेज की बस क्रमांक MP 04 PA 3726 अनियंत्रित होकर एक बाइक से जा टकराई। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो महिला गंभीर रूप से घायल हुई हैं। जिन्हें रेहटी अस्पताल लाया गया। बाद में  घायलों को होशंगाबाद रेफर किया गया। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m